सांसद सांस्कृतिक महोत्सव का आगाज 5 मई से

गांव मुहल्लों के कलाकारों को एक बड़ा मंच देकर उन्हें राष्ट्रीय क्षितिज पर लाना चाहते हैं, इसके लिए रांची में तीन दिवसीय सांसद सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

रांची : देश के विभिन्न कला संस्कृति को बढ़ावा देने और कलाकारों को बेहतर मंच देने के लिए रांची के सांसद संजय सेठ ने एक अनूठा प्रयास शुरू किया है, सांसद खेल महोत्सव की सफलता से उत्साहित सांसद ने अब लोक कालकारों को प्रोत्साहित करने की योजना बनाई है, गांव मुहल्लों के कलाकारों को एक बड़ा मंच देकर उन्हें राष्ट्रीय क्षितिज पर लाना चाहते हैं, इसके लिए रांची में तीन दिवसीय सांसद सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

 

इसे भी पढ़ें : संविधान के आधार पर ऊंचे पद हासिल कर सकते हैं:-दामोदर सिंकू

 

2500 कलाकार दिखाएंगे अपने कला का जौहर

भाजपा सांसद संजय सेठ ने बताया कि 5,6,7 मई को रांची में आयोजित सांसद सांस्कृतिक महोत्सव में लोक नृत्य संगीत से जुडी 10 विद्याओं को शामिल किया गया है, इसमें 10 से 17 साल और 18 साल से ऊपर दो श्रेणी के कलाकार अपने कला का जौहर दिखा सकेंगे. इसके अभी तक 1100 आवेदन आ चुके हैं, इसलिए आवेदन फॉर्म जमा करने कि तिथि 25 अप्रैल तक बढ़ा दी गयी है, ताकि कम से कम 2500 कलाकार भाग ले सकें.

 

कई केंद्रीय मंत्री होंगे शामिल

सांसद सांस्कृतिक महोत्सव का शुभारम्भ 5 मई को केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और अर्जुन मुंडा करेंगे, जबकि समापन समारोह में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और अन्नपूर्णा देवी मौजूद रहेंगी, महोत्सव के दूसरे दिन दो पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी और रघुवर दास शामिल होंगे.पद्मश्री विजेता लोक कलाकार मुकुंद नायक ने कहा कि झारखंड में सिर्फ वन और खनिज सम्पदा नहीं है, बल्कि खेल और कला प्रतिभा का भी अपार भंडार हियँ, बस उचित मंच कि जरूरत है. पूर्व राज्य सभा सांसद अजय मारु ने सांस्कृतिक महोत्सव को सफल बनाने के लिए सभी से सहयोग की अपील की.