ईडी कार्यालय पहुंची सायोनी घोष, शिक्षा भर्ती घोटाले में आया था नाम

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला में अब युवा तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष सायोनी घोष का नाम जुड़ा है। प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें शुक्रवार को तलब किया था। युवा तृणमूल की राज्य अध्यक्ष और अभिनेत्री सायोनी घोष शुक्रवार सुबह 11:21 पे कोलकाता में ईडी के मुख्यालय सीजीओ कॉम्प्लेक्स में उपस्थित हुईं। बता दें कि पिछले मंगलवार को ईडी की तरफ से तृणमूल युवा नेता को नोटिस भेजा गया था। ईडी सूत्रों के मुताबिक, राज्य में शिक्षकों की भर्ती में केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा जेल में बंद तृणमूल कांग्रेस के निष्कासित युवा नेता कुंतल घोष से पूछताछ के बाद सायोनी घोष का नाम अब सामने आया है। बताया जा रहा है कि कुंतल घोष की संपत्ति के मामले की जांच के दौरान सायनी घोष का नाम सामने आया था। केंद्रीय जांच एजेंसी के मुताबिक, ईडी उसी सिलसिले में युवा तृणमूल की अध्यक्ष से पूछताछ करना चाहती है।

बता दें कि यह पहली बार है कि सायोनी घोष को ईडी ने तलब किया है। उनका नाम पहले भी शिक्षक भर्ती मामले की जांच के दौरान सामने आ चुका है। गौरतलब है कि सायनी घोष भर्ती मामले में फंसे कुंतल घोष के साथ एक ही मंच पर दिखी थीं।ऐसी भी अटकलें थीं कि सायोनी घोष ने तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व को पत्र लिखकर कुंतल को पार्टी से बाहर करने की मांग की थी। हालांकि उनके एक करीबी का कहना है कि सायोनी ने ऐसा कोई पत्र नहीं दिया है।

हालांकि युवा अध्यक्ष ने भी इस पर सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की। ईडी सूत्रों के अनुसार कुंतल घोष से कनेक्शन के कारण सायोनी घोष का नाम भर्ती मामले में आया है। बताया जा रहा है कि उनसे इनकम टैक्स फाइलिंग की फाइल और प्रॉपर्टी का हिसाब-किताब लाने को कहा गया है। सभी बैंक खाते का विवरण और लेनदेन के दस्तावेज लाने को कहा गया है। बता दें युवा तृणमूल अध्यक्ष हाल ही में पंचायत चुनावों में व्यस्त हैं। इस बीच समन का जवाब देते हुए सायोनी घोष शुक्रवार को ईडी कार्यालय में उपस्थित हुई हैं।

 

EDKuntal Ghoshsayoni ghosh