साइकिल से जा रही स्कूली छात्रा को वाहन ने रौंदा, मौत

रांची: नामकुम प्रखंड में एक सड़क हादसा हो गया। हादसे में एक स्कूली छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। घटना खरसीदाग ओपी क्षेत्र के रिंगरोड डूंगरी के पास घटी। जहां तेज रफ्तार में एक अज्ञात वाहन ने साइकिल से स्कूल जा रही छात्रा को कुचल दिया। छात्रा की पहचान साक्षी श्रेया होरो के रूप में गई, जिसकी उम्र महज 16 साल थी।

मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह छात्रा साइकिल से संत जोसेफ गर्ल्स हाई स्कूल हुलहुन्दू जा रही थी। इसी दौरान रिंगरोड पर अज्ञात टर्बो ट्रक चालक ने उसे धक्का मार दिया। धक्का लगने के बाद छात्रा साइकिल से गिर गई, जिसके बाद ट्रक उसके उपर से गुजर गया। इस दौरान ट्रक छात्रा को करीब 20 मीटर दूर घसीटते ले गया। जिससे घटनास्थल पर ही छात्रा की दर्दनाक मौत हो गई।

सूचना मिलने के बाद परिजन और आसपास के लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए। इस घटना से छात्रा के परिजनों के साथ-साथ पूरे गांव में शोक है। बताया गया कि छात्रा पढ़ने में काफी तेज थी। वह सुबह घर से हंसते हुए निकली थी और घर से कुछ ही दूरी पर सड़क दुर्घटना में उसकी मौत हो गई। इधर खरसीदाग ओपी पुलिस भी घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया और आगे की कार्रवाई में जुटी है। फिलहाल, पुलिस सीसीटीवी की मदद से अज्ञात वाहन की खोज में जुटी है।

राजधानी रांची में सड़क हादसों पर नियंत्रण पाना चुनौती पूर्ण हो गया है। परिवहन विभाग के साथ पुलिस प्रशासन भी लगातार हादसों पर नियंत्रण पाने की कोशिश कर रही है। इसके बावजूद हादसों में कमी होती नहीं दिख रही है। सड़क दुर्घटना का सबसे बड़ा कारण रैश ड्राइविंग को माना जा रहा है।

 

 

यह भी पढ़ें – लोहरदगा में हाथी ने तीन लोगों को कुचला, मौत

मौतसाइकिल से जा रही स्कूली छात्रा को वाहन ने रौंदा