भारत की G-20 अध्यक्षता को लेकर दूसरी बैठक 9 दिसंबर को

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी वर्चुअली लेंगी हिस्सा

नयी दिल्लीः भारत की G-20 अध्यक्षता को लेकर दूसरी बैठक 9 दिसंबर को बुलाई गयी है। बैठक की अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। इस बैठक में प. बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी भी हिस्सा लेंगी। ममता बनर्जी कालीघाट स्थित अपने आवास से वर्चुअली बैठक में शामिल होंगी।

इसे भी पढ़ेः धनखड़ के मार्गदर्शन में राज्यसभा अपनी विरासत को बढ़ाएगीः पीएम मोदी

उल्लेखनीय है कि इस बीच ममता बनर्जी दिल्ली दौरे पर हैं। उन्होंने भारत की G-20 अध्यक्षता को लेकर पहली बैठक में लिस्सा लिया है। अब भारत की G-20 अध्यक्षता दूसरी बैठक 9 दिसंबर को बुलाई गयी है। ऐसे में दिल्ली से कोलकाता लौटने के बाद ममता बनर्जी 9 दिसंबर को बुलाई गयी G-20 बैठक में वर्चुअली हिस्सा लेंगी।

संसद के शीतकालीन सत्र के लिए पार्टी की रणनीति तय करेंगी ममता

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो एवं प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी संसद के शीतकालीन सत्र के वास्ते पार्टी की रणनीति तय करने के लिए बुधवार को यहां पार्टी सांसदों से मुलाकात करेंगी।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि बनर्जी पार्टी के नेताओं को सदन में जनता के हित के मुद्दे उठाने का निर्देश दे सकती हैं। बैठक के दोपहर तीन बजे पार्टी के वरिष्ठ सांसद सौगत राय के आवास पर होने की संभावना है।

ममता सोमवार को पीएम नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई जी-20 बैठक में शामिल हुई थीं। वहीं, अपने भतीजे एवं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के साथ मंगलवार को अजमेर शरीफ गईं थीं। संसद का शीतकालीन सत्र बुधवार से शुरू हुआ और 29 दिसंबर को सत्र समाप्ति से पहले सत्र में 23 दिन में 17 बैठकें होंगी।

G-20latest west bengal newsMAMATA BANARJEE