तृणमूल के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय की हुई ब्रेन सर्जरी

उनकी हालत फिलहाल स्थिर है

 

कोलकाता: पूर्व केंद्रीय मंत्री और टीएमसी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय की कोलकाता के अपोलो अस्पताल में ब्रेन सर्जरी हुई। उनके ब्रेन में एक चिप लगाई गई है। उनकी हालत फिलहाल स्थिर है।

कुछ दिन पहले मुकुल रॉय को बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने जांच के बाद ऑपरेशन करने का फैसला किया था। सर्जरी गुरुवार को की गई थी।

अस्पताल सूत्रों ने शनिवार को बताया कि मुकुल रॉय की हालत फिलहाल स्थिर है, लेकिन अब उन्हें कुछ दिन अस्पताल में रहना होगा। बता दें कि मुकुल रॉय भाजपा से विधायक चुने गये थे, लेकिन बाद में वह टीएमसी में शामिल हो गये थे।

गौरतलब है कि फरवरी में मुकुल रॉय को न्यूरोलॉजिकल समस्याओं के साथ इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके एक करीबी सूत्र के मुताबिक मुकुल रॉय न्यूरोलॉजिकल समस्याओं के कारण सेरेब्रल एडिमा से पीड़ित थे।

कई बार मस्तिष्क में द्रव अस्थायी रूप से हटाया गया था। अंत में, जब फरवरी में मुकुल रॉय को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, तो डॉक्टरों ने समस्या के समाधान के लिए मुकुल रॉय के परिवार को मस्तिष्क में एक चिप लगाने की सलाह दी।

मार्च में सर्जरी को अंतिम रूप दिया गया, क्योंकि परिवार डॉक्टरों से सहमत थे। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक चिप लगने से मुकुल रॉय की ब्रेन में पानी जमा होने की समस्या काफी कम हो जाएगी।

पिछले दो साल से न्यूरोलॉजिकल प्रॉब्लम की वजह से उनके सिर में बार-बार पानी जमा हो रहा था। उनके परिवार ने इस मुद्दे का स्थायी समाधान पाने के लिए डॉक्टरों से संपर्क किया था।

यहां बता दें कि, कभी तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव और ममता बनर्जी के ‘विशेष विश्वासपात्र’ रहे मुकुल रॉय भाजपा में शामिल हो गए थे। साल 2021 में उन्होंने भाजपा के टिकट पर कृष्णानगर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी।

हालांकि, उन्होंने जून 2021 में बीजेपी छोड़ दी और तृणमूल में लौट आए थे लेकिन उसके बाद से बीमारी के चलते वह अब राजनीति से लगभग दूर हैं।

former union ministerneurological problemsSenior Trinamool leader Mukul Royतृणमूल के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉयन्यूरोलॉजिकल प्रॉब्लमपूर्व केंद्रीय मंत्री