कोलकाता के व्यवसायी की हत्या से सनसनी

बकाया मांगा तो पार्टनर ने कर दी हत्या, मृतक के घर गयीं सीएम ममता

कोलकाता, सूत्रकार :  बकाया रुपए मांगने को लेकर हुए विवाद के कारण भवानीपुर के व्यवसायी भव्य लखानी की हत्या कर दी गयी है। पता चला है कि हत्या के बाद उसके शव को बोरे में भरकर पानी टंकी के नीचे दबा कर रख दिया गया था।

इस मामले में पुलिस ने मृतक के बिजनेस पार्टनर अनिर्वाण गुप्ता को उत्तर 24 परगना के निमता इलाके में उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। इधर, व्यवसायी का शव मिलने के बारे में पुलिस ने बताया कि लाश को छिपाने के लिए ईंट से प्लास्टर कर पानी टंकी को नीचे दबा दिया गया था और चारों तरफ दीवार खड़ी की गई थी। बताया गया कि शायद आरोपित ने मृतक को शराब पिलाकर उस पर विकेट से हमला कर दिया था। इस घटना में उसके सर पर गंभीर चोट लग गयी थी।

घर गयीं सीएम ममता

इस हत्या की सूचना मिलने क बाद सिलीगुड़ी से लौटकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  मृत व्यवसायी के घर गयीं। उन्होंने वहां पर उसके परिजनों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार से काफी देर तक बात की। ममता ने हर सदस्य से बात की। बता दें कि भाव्य का घर भवानीपुर इलाके में है और ममता इस इलाके की विधायक हैं।

क्या कहती है पुलिसइस मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने बताया कि प्रारंभिक  जांच में पता चला कि लखानी सोमवार को 1 बजे अपने बिजनेस सहयोगी अनिर्वाण से मिलने उसके घर गया था। वहां जब दोनों बातें कर रहे थे, तभी अचानक अनिर्बान ने उस पर विकेट से हमला कर दिया।

इसके बाद सबूत मिटाने के लिए शव को बोरी में बंद कर छत पर पानी की टंकी के पास छिपा कर ईट से प्लास्टर कर टंकी के नीचे दबा दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले में पहले ही एक गिरफ्तार हो गयी थी। उस आरोपित से पूछताछ के बाद अनिर्वाण को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच चल रही है। गोयल ने बताया कि हत्या करने का प्लान पहले से ही बनाया गया था।

बिजनेसमैन लखानी भवानीपुर इलाके के शंभूनाथ पंडित स्ट्रीट का रहने वाला था। वह मूलतः शेयर ट्रेडिंग के व्यवसाय से जुड़ा था। हाल ही में उसने बड़ाबाजार के बागड़ी मार्केट में दवा का व्यवसाय शुरू किया था।

सूत्रों के मुताबिक भाव्य लखानी का उसके बिजनेस एसोसिएट आरोपित अनिर्बान गुप्ता के पास 21 लाख रुपये दवा व्यवसाय के लिए बकाये थे। काफी समय बाद भी उसे पैसे वापस नहीं मिले। समझा जाता है कि पैसों के भुगतान के लिए ही लखानी आरोपित पर दबाव बढ़ा रहा था।

पत्नी ने दर्ज करायी थी गुमशुदगी की शिकायत

पुलिस ने बताया कि उक्त व्यवसायी की पत्नी नेहा लखानी ने मंगलवार को थाने में गुमशुदगी की शिकायत की थी। उसने शिकायत में कहा था कि उसके पति का किसी ने अपहरण कर लिया है। पता चला है कि सोमवार को अनिर्वान ने भाव्य को अपने घर पर निमता में बकाया रुपए लौटाने के लिए बुलाया, जिसके बाद उसका पता नहीं था। मृतक का मोबाइल फोन कागज में मुड़े हाल में बिडेन स्ट्रीट से बरामद किया गया है। मामले की तफ्तीश जारी है।

Bhawanipur businessman Bhavya Lakhani murderedSensation due to murder of Kolkata businessmanकोलकाता के व्यवसायी की हत्या से सनसनीभवानीपुर के व्यवसायी भव्य लखानी की हत्या