घने कोहरे के बीच बंगाल में पड़ रही कड़ाके की ठंड

अगले हफ्ते से चढ़ने लगेगा पारा

कोलकाता, सूत्रकार : पश्चिम बंगाल में मकर संक्रांति के मौके पर गंगा सागर का पुण्य स्नान बीतने के बाद मौसम में बदलाव शुरू हो गया है। न्यूनतम तापमान मंगलवार को 13.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से एक डिग्री कम है। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि अगले हफ्ते से तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो जाएगा।
अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से मंगलवार को जारी बयान में बताया गया है कि न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 20.2 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है जिसके कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत मुर्शिदाबाद, मालदा और अन्य जिलों में भी तापमान नौ से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है जिसके कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

इसके साथ ही घना कोहरा बढ़ा रहा है जिसके कारण दृश्यता कम हो गई है और वाहनों को धीमी गति में चलाने की नसीहत दी गई है। उत्तर बंगाल की अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में अभी भी तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे बना हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि 20 जनवरी के बाद बंगाल में पारा के चढ़ने का सिलसिला शुरू हो जाएगा जिसके बाद धीरे-धीरे ठंड की विदाई होगी।

bitter coldMakar Sankranti in West BengalSevere cold is falling in Bengal amidst dense fogकड़ाके की ठंडघने कोहरे के बीच बंगाल में पड़ रही कड़ाके की ठंडपश्चिम बंगाल में मकर संक्रांति