जमानत मिली तो लंदन भाग सकता है शाहजहां

ईडी के वकील ने हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान जतायी आशंका

कोलकाता, सूत्रकार : संदेशखाली घटना के मास्टर माइंड और तृणमूल नेता शेख शाहजहां को जमानत मिली तो वह लंदन भाग जा सकता है। ईडी की तरफ से उसके वकील ने शुक्रवार को हाईकोर्ट में यह अंदेशा जताया। संदेशखाली के तृणमूल नेता शाहजहां शेख की अग्रिम जमानत मामले पर शुक्रवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। उस मामले की सुनवाई में ईडी ने एक बार फिर शाहजहां की अग्रिम जमानत का विरोध किया। ईडी की ओर से वकील ने कहा कि अग्रिम जमानत का विरोध इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि अगर वह लंदन गया तो हम केस हार सकते हैं।

ईडी की ओर से कोर्ट में यह सवाल भी उठाया गया कि अगर शाहजहां दोषी नहीं हैं तो वह भाग क्यों रहा है? मजेदार बात है कि सुनवाई के दौरान ईडी के वकील द्वारा शाहजहां के नाम के साथ कई विशेषण जोड़े गए। शाहजहां के बारे में बात करते हुए ईडी के वकील ने कहा कि वह ‘नीली आंखों वाला लड़का’ है, ‘टॉक ऑफ द टाउन’ है। शाहजहां की अग्रिम जमानत याचिका का विरोध करते हुए ईडी ने एक बार फिर जांच अधिकारियों पर भीड़ के हमले का मुद्दा उठाया। उन्होंने इशारा किया कि इसका तात्पर्य यह है कि शाहजहां ‘शक्तिशाली’ है, वह पन्द्रह मिनट में तीन हजार लोगों को इकट्ठा कर सकता है।

ईडी ने यहां तक ​​दावा किया है कि शाहजहां के खिलाफ पुराने आपराधिक रिकॉर्ड हैं। हत्याकांड के बाद भी शाहजहां को गिरफ्तार नहीं किया गया। केंद्रीय जांच एजेंसी के वकील ने ये भी कहा कि सरकारी अधिकारी पर हुए हमले में भी शाहजहां सीधे तौर पर शामिल है। इस मामले में पुलिस की ओर से उसे वापस लौटने का ऐलान किया गया है। ईडी का दावा है कि शाहजहां के खिलाफ हाल के दिनों में कम से कम चार एफआईआर दर्ज हैं।

इससे पहले दिन में मामले की सुनवाई के दौरान, शाहजहां के वकील ने कहा कि अग्रिम जमानत याचिका का निपटारा होने तक उनके मुवक्किल को समन जारी नहीं किया जाना चाहिए, या गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए। आज भी शाहजहां के वकील ने सुनवाई के दौरान अपने मुवक्किल के लिए रक्षा कवच की मांग की। शाहजहां के वकील ने जांच में सहयोग का आश्वासन दिया।

Shahjahan may run away to LondonTrinamool leader Sheikh Shahjahanतृणमूल नेता शेख शाहजहांलंदन भाग सकता है शाहजहां