ED की समय सीमा के बावजूद नहीं पहुंचे शाहजहां शेख

मास्टरमाइंड तृणमूल नेता शाहजहां शेख

कोलकाता, सूत्रकार : ईडी अधिकारियों पर हमले के मास्टरमाइंड तृणमूल नेता शाहजहां शेख केंद्रीय एजेंसी की ओर से दी गई समय सीमा के बावजूद सरेंडर करने नहीं पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि उनको ईडी अधिकारियों ने साल्टलेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स में ईडी कार्यालय में आने के लिए एक नोटिस चस्पा किया था। उसके बावजूद वह नहीं आए। ईडी के एक अधिकारी ने सोमवार दोपहर इसकी पुष्टि की।

उन्होंने बताया कि ना तो शाहजहां आए हैं ना ही उनकी ओर से किसी प्रतिनिधि ने कुछ बताया है। उन्होंने यह भी कहा कि अब उनके खिलाफ कोर्ट के आदेश अनुसार कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।
केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी ने बताया है कि शाहजहां शेख को हाजिर होने के लिए गत 24 जनवरी को नोटिस दिया गया था। उक्त अधिकारी ने यह भी बताया कि उनकी ओर से कोई ईमेल या कोई पत्र भी नहीं मिला है। इसका मतलब साफ है कि केंद्रीय एजेंसी के नोटिस का संज्ञान उन्होंने नहीं लिया है। इसलिए अब कानून के मुताबिक कदम उठाया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि गत पांच जनवरी को ईडी अधिकारियों की टीम उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में स्थित शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी करने पहुंची थी। वहां एक हजार के करीब एकत्रित हुए लोगों ने ईडी अधिकारियों पर हमले किए थे और सीएपीएफ के कर्मियों को भी मारा पीटा था।

इस वारदात को लेकर देश भर में हंगामा हुआ था। 19 दिन बाद 24 तारीख को एक बार फिर ईडी की टीम उनके घर छापेमारी करने पहुंची थी और तलाशी अभियान के बाद नोटिस चश्पा किया था।

इसके बाद 26 जनवरी को शेख शाहजहां के आधिकारिक फेसबुक से पोस्ट किया गया था लेकिन पुलिस ने अभी तक उन्हें फरार ही बताया है और उसकी गिरफ्तारी नहीं कर पाई है।

CGO Complex in Salt LakeShahjahan Sheikhउत्तर 24 परगनाशाहजहां शेखसाल्टलेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स