शाहजहां छह साल के लिए पार्टी से निलंबित : ब्रात्य बसु

पुलिस ने बुधवार रात मिनाखां से गिरफ्तार कर लिया

कोलकाता, सूत्रकार : राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने कहा कि शाहजहां शेख को सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल ने छह साल के लिए निलंबित कर दिया है।

शाहजहां को पुलिस ने बुधवार रात मिनाखां से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद गुरुवार सुबह उसे बशीरहाट कोर्ट में पेश किया गया। जज ने शाहजहां को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया। इसके बाद शाहजहां को पुलिस द्वारा कोलकाता के भवानी भवन में लाया गया। इसके बाद तृणमूल भवन में ब्रात्य बसु ने एक प्रेस कांफ्रेस की। जहां से शाहजहां के निलंबन की घोषणा की गयी।

ब्रात्य ने कहा कि यह इस बात का सबूत है कि जब पार्टी में किसी के खिलाफ शिकायत मिलती है तो तृणमूल कार्रवाई करती है। हालांकि तृणमूल के लिए यह कोई नई बात नहीं है। तृणमूल पहले भी ऐसा कर चुकी है लेकिन भाजपा अभी तक नहीं सीखी। हम प्रधानमंत्री को चुनौती देते हैं कि वह नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी, हिमंत विश्वशर्मा या नारायण राणे को निलंबित करें। मणिपुर के मुख्यमंत्री बृज भूषण या अजय मिश्रा टेनी के संबंध में क्या कार्रवाई की गई है?

इसके बाद तृणमूल द्वारा शाहजहां को निलंबित किये जाने के बारे में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि तृणमूल ने अपना चेहरा बचाने के लिए शाहजहां शेख को निलंबित किया है। इतने समय तक इसे दोषी नहीं माना गया। गिरफ्तारी या निलंबन सब ड्रामा है। जिस तरह से वह कोर्ट में प्रवेश कर रहा था, ऐसा नहीं लग रहा था कि उसे गिरफ्तार किया गया है।

सुकान्त ने आगे कहा कि अब एक और सवाल। किस तृणमूल से उसे निलंबित किया गया? बुआ तृणमूल या भतीजा तृणमूल से? मुख्यमंत्री होने के बावजूद शाहजहां को उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के कहने पर गिरफ्तार कर लिया गया। क्या वह इस राज्य के ‘सुपर सीएम’ हैं?

Shahjahan suspended from party for six yearsState Education Minister Bratya Basuराज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु