शरद पवार की ललकार,भाजपा के खिलाफ हुंकार

आज हम सभी को एकजुट रहने की जरूरत है- शरद पवार

मुंबई। भतीजे अजित पवार के NDA में शामिल होने के एक दिन बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी NCP के पार्टी प्रमुख शरद पवार ने सतारा में समर्थकों को संबोधित किया है। इस दौरान एनसीपी नेता ने कहा, आज हम सभी को एकजुट रहने की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर भी हमला बोला।

सोमवार को शरद पवार महाराष्ट्र के सतारा पहुंचे और वाई बी चह्वाह को श्रद्धांजलि दी। सतारा के कराड में वाई बी चह्वाण स्मृति स्थल पर पार्टी समर्थकों को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा, हम सभी लोगों को अभी एकजुट रहने की जरूरत है। बता दें कि इसके पहले शरद पवार ने रोड शो कर अपनी ताकत दिखाई।

इसके साथ ही भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि, महाराष्ट्र को जाति और धर्म के नाम पर बांटा जा रहा है। धार्मिक विवाद भड़काया जा रहा है।हम महाराष्ट्र को मजबूत किए बिना नहीं रुकेंगे। महाराष्ट्र को अपनी एकता दिखानी होगी। भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए एनसीपी प्रमुख ने कहा, बीजेपी हमेशा इस तरह का खेल करती रही है। बीजेपी को उसकी सही जगह दिखाकर रहेंगे।

पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में हम महाराष्ट्र की सेवा कर रहे थे, लेकिन इसे कुछ लोगों ने गिरा दिया। न केवल महाराष्ट्र में, बल्कि देश में- दिल्ली, पंजाब, बंगाल, जहां भी सरकार लोकतांत्रिक तरीके से काम कर रही है, उस पर हमले हो रहे हैं।

हमने इन सबके खिलाफ खड़े होने की कोशिश की लेकिन दुर्भाग्य से हममें से कुछ लोग इससे बाहर हो गए। आपके समर्थन से हम फिर से मजबूत होंगे और महाराष्ट्र फिर से प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगा।

इसके साथ शरद पवार ने कहा, आज गुरुपूर्णिमा है। इस दिन हम सभी ने चव्हाण साहब का आशीर्वाद लिया। महाराष्ट्र के लोगों का समर्थन पाने के लिए अभियान शुरू करने को इससे बेहतर क्या हो सकता है।अगले छह महीने में हमें जनता के बीच जाने का मौका मिलेगा। मतलब साफ है कि अजित पवार के जाने के बाद से शरद पवार ने पार्टी का पूरा दारोमदार अपने कधों पर ले लिया है।

ajit pawarbjpcongressmodiNCPpmsharad pawar