Shraddha Murder Case: जेल में शतरंज खेलता है आफताब पूनावाला

आफताब ने लॉ की किताबों की डिमांड रखी है।

नई दिल्ली।  देश के बहुचर्चित श्रद्धा वॉकर हत्याकांड का आरोपी आफताब पूनावाला अब कानून की किताबें पढ़ना चाहता है। इसी सिलसिले में उसने लॉ की किताबों की डिमांड की है।

यह भी पढ़े : पेंटर ने बहन-भाई की हत्या करने के बाद की खुदकुशी

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार (10 जनवरी) को आफताब पूनावाला की न्यायिक हिरासत अगले 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने पढ़ने के लिए कानून की किताबें उपलब्ध कराने की उनकी मांग पर सहमति जताई है। कोर्ट ने अधिकारियों को आफताब को गर्म कपड़े मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है।

इससे पहले जेल अधिकारियों ने उसे अमेरिकी उपन्यासकार पॉल थेरॉक्स के ट्रैवलॉग ‘द ग्रेट रेलवे बाजार: बाय ट्रेन थ्रू एशिया’ की एक कॉपी प्रदान की थी, जब आरोपी ने उनसे पढ़ने के लिए अंग्रेजी उपन्यास और साहित्य की किताबें देने का अनुरोध किया था। अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की हत्या करने और उसके शरीर के 35 टुकड़े करने के आरोपी आफताब पूनावाला को जेल नंबर 4 के सेल नंबर 15 में रखा गया है।

वहां दो अन्य कैदियों के साथ अपनी सेल शेयर करता है और शतरंज का खेल खेलता रहता है। जेल अधिकारियों ने बताया कि कभी-कभी वह अकेले शतरंज खेलता है। 6 जनवरी को पूनावाला ने अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड जारी करने के लिए एक आवेदन दिया था, जिसे पहले पुलिस ने जब्त कर लिया था। उसके वकील ने कहा था कि पूनावाला को गर्म कपड़े खरीदने के लिए पैसों की तत्काल जरूरत है क्योंकि उसके परिवार ने उससे सभी संबंध तोड़ लिए हैं।

बता दें कि आफताब (Aftab Poonawala) ने कथित तौर पर अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर (Shraddha Walkar) के शरीर के 35 टुकड़ों को कई दिनों तक शहर भर में डंप किया था। यही नहीं दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने घर पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा था। अधिकारियों के मुताबिक दक्षिणी दिल्ली के कुतुब मीनार और छत्तरपुर के वन क्षेत्रों में पाए गए हड्डियों और बालों के टुकड़ों से निकाले गए डीएनए सैंपल श्रद्धा के पिता और भाई से सैंपल से मिल गए हैं। अब देखना है कि आफताब के केस में अगली सुनवाई में क्या निकलकर सामने आया है।

aftab plays chess in jailAftab PoonawallaShraddha Murder Caseshraddhar murder case