Shraddha Murder Case: ‘श्रद्धा हत्याकांड की SIT करेगी जांच’

SIT गठित कर बजट सत्र के पहले रिपोर्ट सौपने को कहा गया

नई दिल्ली। देश को हिलाकर रखने वाले श्रद्धा हत्याकांड को लेकर महाराष्ट्र सरकार की ओर से मंगलवार यानी 20 दिसंबर को एक बड़ा एलान किया गया है। दरअसल श्रद्धा वॉल्कर मर्डर मामले में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने SIT गठित कर बजट सत्र के पहले रिपोर्ट टेबल करने की घोषणा कर दी है।

यह भी देखें :  स्पोर्ट्स ब्रांड PUMA को अनुष्का की लताड़ा

वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र सरकार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मामले को फास्ट-ट्रैक में चलाकर आरोपी को सख्त सजा देने की मांग भी करेगी। राज्य के नेता विपक्ष अजित पवार ने आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की है। एसआईटी मामला दर्ज करने में कथित देरी और श्रद्धा के पत्र वापस लेने और इसके पीछे कोई राजनीतिक दबाव होने पर भी जांच करेगी।

श्रद्धा वॉल्कर के पिता विकास वॉल्कर ने पिछले सप्ताह बीजेपी विधायक किरीट सोमैया के साथ डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से उनके मुंबई स्थित आवास पर मुलाकात की थी। साथ ही बैठक के तुरंत बाद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपनी बेटी की मौत के लिए व्यवस्था को दोष दिया था।

गौरतलब है कि विकास वॉल्कर को राज्य सरकार ने आश्वासन दिया गया था कि मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी और परिवार को न्याय दिया जाएगा। बता दें कि श्रद्धा वॉल्कर की हत्या का आरोप उसी के लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला पर लगा है। आफताब ने कथित तौर पर हत्या के बाद श्रद्धा के शव 35 टुकड़े कर दिए थे और इन टुकड़ों को महरौली स्थित अपने घर में फ्रिज में रखा था। फिर पास के जंगलों में फेंक आया।

पुलिस के अनुसार आरोपी आफताब पूनावाला रोज रात को इन टुकड़ों को शहर भर में फेंकने जाता था। श्रद्धा वॉल्कर और आफताब पूनावाला इसी साल मई के महीने में मुंबई से दिल्ली शिफ्ट हुए थे। दोनों को शादी और घर के खर्चे को लेकर झगड़ा हुआ था जिसमें आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर दी थी। आरोपी आफताब इस समय दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। पर SIT गठित होने से श्रद्धा के पिता को कुछ राहत मिली होगी ।

Shraddha Murder CaseSIT will investigate Shraddha murder case