अभिषेक के गढ़ में शुभेंदु अधिकारी ने दी चेतावनी

कहा- तृणमूल सांसदों को संसद में घुसने नहीं दूंगा

डायमंड हार्बर: टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने शहीद दिवस के मंच से 21 जुलाई को बीजेपी नेताओं के घर का घेराव करने का आह्वान किया है। वहीं, बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि अगर तृणमूल ऐसी बर्बरता करेगी तो बीजेपी जवाब में क्या करेगी। गुरुवार को वह पंचायत चुनाव हिंसा से प्रभावित बीजेपी कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर गए थे। वहां उन्होंने एक सभा से तृणमूल के घर घेराबंदी कार्यक्रम पर पलटवार किया और टीएमसी नेताओं को चेतावनी दी कि तृणमूल सांसदों को संसद में नहीं घुसने देंगे।

उन्होंने तृणमूल के शहीद दिवस को अंडा और चावल महोत्सव बताया। 5 अगस्त को बीजेपी के छोटे-बड़े नेताओं के घरों का घेराव किया जाएगा। नेताओं के घर बंद हो जायेंगे। वयस्कों के अलावा किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। सुनो अभिषेक मैं तुम्हारे खिलाफ एफआईआर की कॉपी लेकर कोर्ट जा रहा हूं। बाबा साहेब अम्बेडकर ने संविधान में मूल अधिकार दिया है कि कौन किसी के घर में प्रवेश कर सकता है और कौन बाहर जा सकता है। अगर भाजपा कार्यकर्ताओं को घेर लिया गया तो मैं आपके सांसदों को दिल्ली की संसद में प्रवेश नहीं करने दूंगा।

अभिषेक बनर्जी ने सबसे पहले 21 जुलाई के मंच पर शांतिपूर्ण घेराबंदी कार्यक्रम की घोषणा की। उन्होंने राज्य के सभी हिस्सों में सभी तरह के बीजेपी नेताओं के घरों का घेराव करने को कहा। इसके बाद इस कार्यक्रम को लेकर तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा, यह घर से 100 मीटर दूर किया जाएगा। चुनाव की तरह 100 मीटर की दूरी पर कैंप लगाए जाते हैं। इसलिए कोई यह नहीं बता सकता कि इसे अवरुद्ध कर दिया गया है। यह शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन होगा।

जब महानगर में तृणमूल की शहीद रैली में भीड़ उमड़ी तो शुभेंदु अधिकारी चुनाव बाद हिंसा के शिकार भाजपा कार्यकर्ताओं-समर्थकों के साथ खड़े दिखे। अभिषेक बनर्जी के संसदीय इलाका डायमंड हार्बर, नंदीग्राम से भाजपा विधायक और विधानसभा में विपक्ष के नेता ने प्रभावित भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। वहां जाकर उन्होंने राज्य की सत्ताधारी पार्टी पर सहज तरीके से हमला बोला।  उन्होंने पंचायत चुनाव का ठीकरा तृणमूल समर्थित उपद्रवियों पर फोड़ा। उन्होंने कहा कि आज मैं डायमंड हार्बर के विभिन्न इलाकों में पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस और तृणमूल बलों के हमले में घायल हुए भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलने आया हूं।

abhishek banerjeeSuvendu Adhikari