पंचायत चुनाव में हुए हिंसा को लेकर हाईकोर्ट जायेंगे शुभेंदु अधिकारी

विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि वह इस बार पंचायत चुनाव को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट जाएंगे। शुभेंदु ने सोमवार को नंदीग्राम में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह मंगलवार को उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह चुनाव में “हिंसा” और “नियमों के उल्लंघन” के सबूत के रूप में 1,000 से अधिक वीडियो फुटेज अदालत में जमा करेंगे। जानकारी के अनुसार पंचायत चुनाव के नतीजे मंगलवार को ही घोषित किये गये जायेंगे। उसके पहले शुभेंदु पंचायत चुनावों में अनियमितताओं और हिंसा का आरोप लगाते हुए उच्च न्यायालय जाएंगे। पंचायत चुनाव को लेकर हुई अशांति और मौतों को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने सोमवार को हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उन्होंने जनहित मामले में स्वयं पैरवी की।

उल्लेखनीय है कि शुभेंदु ने सोमवार को पंचायत चुनावों में ‘हिंसा’ और अनियमितताओं के लिए राज्य प्रशासन के साथ-साथ राज्य चुनाव आयोग पर भी हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य के 18 हजार बूथों पर वोट पड़े। उन्होंने आयोग पर हमला बोलते हुए कहा कि ”हमने 6,000 बूथों की सूची सौंपी थी लेकिन हम सूची के आधार पर दोबारा निर्वाचित नहीं हुए।” उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जिन बूथों पर चप्पा वोटिंग हुई उन सभी बूथों पर सीसी कैमरे को घुमा दिया गया।

मामले को लेकर शुभेंदु ने कहा कि ”हमें कई पोर्टल और कुछ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से एक हजार से ज्यादा वीडियो फुटेज मिले हैं। वह मैं अदालत को दिखाऊंगा।’ मैं उन बूथों पर मतदान रद्द करने का अनुरोध करूंगा। शुभेंदु ने यह भी कहा कि इस संबंध में उनकी याचिका तैयार हो चुकी है। उन्होंने कहा कि वह सोमवार को बीजेपी की लीगल टीम से भी बात करेंगे।