सीएम ममता संग बैठक में शामिल नहीं हुए शुभेंदु 

प्रोटोकॉल के मुताबिक विपक्ष के नेता को वहां मौजूद रहना होता है

कोलकाता, सूत्रकार : प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व में नवान्न में बुलायी गयी बैठक में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी नहीं गए। उन्होंने गुरुवार की सुबह अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट कर ये बात कही। बता दें कि मुख्यमंत्री ने नवान्न में मानवाधिकार आयोग के सदस्यों की नियुक्ति को लेकर बैठक बुलाई थी। प्रोटोकॉल के मुताबिक विपक्ष के नेता को वहां मौजूद रहना होता है। बैठक में शामिल होने के लिए उन्हें बुलाया भी गया था। लेकिन शुभेंदु ने कहा कि वह बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं।

गौरतलब है कि राज्य मानवाधिकार आयोग के सदस्य का नाम तय करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज दोपहर नवान्न के 14वीं मंजिल पर कॉन्फ्रेंस हॉल में एक बैठक बुलाई थी। 1 तारीख को ही शुभेंदु को नवान्न द्वारा एक निमंत्रण पत्र भेजा गया था। पत्र मिलने के बाद शुभेंदु ने कहा था कि वह समय आने पर बताएंगे कि वह बैठक में जाएंगे या नहीं।

गुरुवार सुबह उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताया कि उन्होंने इस मुलाकात को खारिज कर दिया है। उन्होंने इसकी वजह मीटिंग को ‘आईवॉश’ बताया। भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि राज्य मानवाधिकार आयोग ज्यादातर निष्क्रिय और गहरी नींद में है। इसके अलावा यहां सदस्यों का चयन मूलतः राज्य सरकार की पसंद के मुताबिक होता है, इसलिए उनका मानना ​​है कि इसके साथ बैठक बुलाना पूरी तरह से आंखें में धूल झोंकने वाली बात है। इन्हीं कारणों से उन्होंने कहा कि वह इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।

 

Shubhendu did not attend the meeting with CM MamataState CM Mamta BanerjeeState Human Rights Commissionप्रदेश की सीएम ममता बनर्जीराज्य मानवाधिकार आयोगसीएम ममता संग बैठक में शामिल नहीं हुए शुभेंदु