शुभेंदु ने अमित शाह से मुलाकात के बाद दिया बड़ा संदेश

कयासों के बाजार हुए गर्म

कोलकाताः सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के भाषण को लेकर अटकलें तेज हैं। सवाल ये है कि विपक्षी नेता ने क्या इशारा किया? शुभेंदु ने रविवार को दिल्ली जाकर अमित शाह से मुलाकात की। वोट से पहले रणनीति तय करने के लिए ये बैठक क्या है? यही अटकलें थीं। शुभेंदु ने सोमवार को शाह से मुलाकात के बाद बाहर आकर कहा कि आपको इस बैठक में जिन बातों पर चर्चा हुई है वो कुछ दिनों में एक्शन होने वाले हैं उससे समझ में आ जायेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक से बाहर आते हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा, क्या चर्चा हुई, क्या रोडमैप था, इसकी कार्रवाई और प्रतिक्रिया आपको जल्द देखने को मिलेगी। नेता विपक्ष के इस बयान के बाद राजनीतिक बाजार पूरी तरह से गर्म हो गया।

कयास ऐसे लग रहे हैं कि लोकसभा चुनाव से पहले राज्य भर में फिर से ईडी-सीबीआई की सक्रियता का संकेत है? या ये महज़ एक राजनीतिक रणनीति है? शुभेंदु ने इस भेद को तो नहीं खोला।उन्होंने इतना ही कहा, माननीय गृह मंत्री से किस बात पर चर्चा हुई है।

 

विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी रविवार रात दिल्ली पहुंचे। सोमवार को उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री के साथ-साथ गृह मंत्री से भी मुलाकात की। इस दिन विपक्षी नेता ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की।

लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम मतदाता सूची जारी कर दी गई है। ऐसे में शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव आयोग से गुहार लगाई कि बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के नाम वोटर लिस्ट से हटा दिए गए हैं। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब से मुलाकात की और एक लिखित शिकायत सौंपी। शुभेंदु ने आरोप लगाया था कि बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के नाम वोटर लिस्ट से हटाये जा रहे हैं।

शुभेंदु ने यह भी आरोप लगाया कि एसडीओ, बीडीओ का एक वर्ग इस साजिश में शामिल है। चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी की शिकायत के आधार पर दक्षिण 24 परगना जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी गई है। शिकायत साबित होने पर कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। ये भी हो सकता है कि शुभेंदु ने यही शिकायत शाह से की हो।

Amit ShahbjpcongressSuvendu Adhikari