ममता सरकार के कार्यकाल में किसान वंचित- शुभेंदु

इस जुलूस का नेतृत्व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने किया

कोलकाता : ममता सरकार के कार्यकाल में राज्य के किसान वंचित हैं। किसानों के वोट से तृणमूल कांग्रेस सत्ता में आयी लेकिन उन्हें वंचित रखा गया है। ऐसा आरोप लगाते हुए प्रदेश बीजेपी ने मंगलवार को ममता सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला।

बीजेपी किसान मोर्चा की ओर से महानगर कोलकाता में जुलूस निकाला गया और ममता सरकार पर हमला बोला गया। इस जुलूस का नेतृत्व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने किया। जुलूस कॉलेज स्ट्रीट से शुरू होकर एसएन बनर्जी रोड होते हुए धर्मतल्ला जाकर समाप्त हुआ।

कॉलेज स्ट्रीट के कॉलेज स्क्वॉयर से जुलूस शुरू होने से पहले शुभेंदु अधिकारी ने राज्य सरकार पर कड़ी भाषा में हमला बोला। उन्होंने कहा, ममता बनर्जी सिंगूर को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करती हैं। मैंने विधानसभा में कहा कि कृषि ऋण माफ किया जाना चाहिए। प्रदेश के किसान वंचित हैं। किसानों के वोट से तृणमूल कांग्रेस सत्ता में आयी, लेकिन उन्हें वंचित रखा गया है।

सिंगूर में सीएम ममता बनर्जी के कार्यक्रम की आलोचना करते हुए अधिकारी ने कहा, इतना काम हो रहा है, लेकिन हमें नारियल फोड़कर कहना है कि सड़क का उद्घाटन होगा। एक सड़क का बार-बार उद्घाटन करना पड़ता है।

वहीं , तृणमूल कांग्रेस ने भी बीजेपी पर निशाना साधा। तृणमूल के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन ने कहा, तुगलकी, हिटलरशाही, निरंकुश बीजेपी शासन के दौरान किसानों को सदी का सबसे अच्छा किसान आंदोलन करना था।

सदी के इस आंदोलन को पुलिस ने कुचल दिया। अंतत: किसान आंदोलन के दबाव में उन्हें कृषि अधिनियम वापस लेने पर विवश होना पड़ा। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 में किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी, लेकिन आठ साल में भी ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सीएम ममता बनर्जी के कार्यकाल में बंगाल में किसानों की आय 3 गुनी हो गई है।

Leader of Opposition in the Assembly Shubhendu Adhikarispoke fiercely against Mamta governmentकिसान वंचितबीजेपी किसान मोर्चाममता सरकार के कार्यकालममता सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोलाराज्य के विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारीविधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी