शुभेंदु ने चुनाव आयोग को सौंपी 17 लाख ‘फर्जी मतदाताओं’ की सूची

14 हजार 267 पन्नों की उस सूची के साथ उन्होंने एक पेन ड्राइव भी जमा की

कोलकाता, सूत्रकार :  लोकसभा चुनाव के पहले नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने एक बार फिर फर्जी वोटरों के मामले में राज्य सरकार को घेरा हैं। मतदाता सूची में फर्जी नामों के मुद्दे पर शुभेंदु ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को पत्र भेजा है। विपक्षी दल के नेता ने दावा किया कि मतदाता सूची में 16 लाख 91 हजार 132 फर्जी नाम हैं। शुभेंदु का दावा है कि नाम, रिश्तेदार का नाम और उम्र- मूल रूप से ये तीन क्षेत्र वहां मेल खाते हैं। इतना ही नहीं, विपक्षी दल के नेता ने दावा किया कि 11,000 से अधिक डुप्लीकेट नामों के मामले में ईपीआईसी भी मेल खा रहा है।

शुभेंदु ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय को भेजे गए पत्र के साथ डुप्लिकेट मतदाताओं के नामों की सूची भी सौंपी। 14 हजार 267 पन्नों की उस सूची के साथ उन्होंने एक पेन ड्राइव भी जमा की। विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष ने दावा किया कि इसमें राज्य के 42 लोकसभा क्षेत्रों से जुड़ी जानकारियां हैं।

पत्र में शुभेंदु अधिकारी ने लिखा कि इस मामले पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से कई बार चर्चा की गई है। गत 2 फरवरी को भी काफी देर तक चर्चा हुई थी। उन्होंने आगे लिखा कि बैठक के बाद उन्हें आश्वासन दिया गया कि सूची से फर्जी या डुप्लिकेट नामों के मुद्दे पर गौर करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। अधिकारी ने दावा किया, लेकिन अब तक उन डुप्लिकेट नामों को खत्म करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

ऐसे में विधानसभा में विपक्षी दल के नेता ने 14 हजार 267 पन्नों की सूची राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय को सौंपी है। शुभेंदु ने यह भी सवाल किया कि इतनी सारी तकनीकी सुविधाएं होने के बावजूद यह मामला अभी तक मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के ध्यान में क्यों नहीं आया।

BJP MLA and Leader of Opposition Shubhendu AdhikariLeader of Opposition Shubhendu AdhikariState Chief Electoral Officer Officeनेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारीपश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारीराज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय