अभिषेक के प्रशासनिक बैठक के खिलाफ PIL दाखिल करेंगे शुभेंदु

2 सप्ताह में राज्य के मुख्य सचिव से मांगा जवाब

कोलकाताः विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की ओर से किए गए डायमंड हार्बर में प्रशासनिक बैठक पर सवाल उठाते हुए पीआईएल फाइल करने की चेतावनी दी है।

उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी से 2 सप्ताह के अंदर जवाब मांगा कि क्या जिला अधिकारी इसी तरह की बैठक जयनगर, मथुरापुर और जादवपुर संसदीय क्षेत्र में करेंगे? अगर जवाब नहीं मिलता है तो वे जनहित याचिका दायर करेंगे।

इसे भी पढ़ेंः Flight Emergency Landing: बड़े हादसे बची एयर एशिया की फ्लाइट

गौरतलब है कि शनिवार को सांसद अभिषेक बनर्जी ने डायमंड हार्बर में एक प्रशासनिक बैठक की थी। शुभेंदु ने कहा कि जिलाधिकारी ने डायमंड हार्बर में प्रशासनिक बैठक का आयोजन क्यों किया जबकि बंगाल में 42 संसदीय क्षेत्र हैं।

शुभेंदु ने आरोप लगाया कि तृणमूल के कई सांसद नियमित रूप से क्षेत्र का दौरा नहीं करते हैं। वे कोविड के दौरान भी नहीं देखे गए थे। शुभेंदु के सवालों का जवाब देते हुए तृणमूल सांसद शांतनु सेन ने कहा कि भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री, जो उस पार्टी से चुने गए थे, जिसमें शुभेंदु अधिकारी अब शामिल हुए हैं, वे लोग कई भय से इन 8 साल में कभी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की हिम्मत नहीं की।

संसद के दोनों सदनों में आने पर उन्होंने सीधे किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। शांतनु का दावा है कि बीजेपी नेता लोगों का सामना करने से डरते हैं।

लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी डरने वाली नहीं हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने जिलों में ऑन-कैमरा प्रशासनिक बैठकें कीं। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसदों को केवल चुनाव के दौरान प्रवासी पक्षियों की तरह देखा जाता है।

BJP leader Shubhendu AdhikariLeader of Opposition Shubhendu Adhikarileader of the opposition in the assemblyShubhendu AdhikariTrinamool Congress National General Secretary Abhishek Banerjeeअभिषेक बनर्जीटीएमसी के जनरल सेक्रेट्री अभिषेक बनर्जीतृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जीपश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारीविधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी