रानाघाट में अभिषेक की जवाबी सभा करेंगे शुभेंदु

बीजेपी 23 दिसंबर को जनसभा कर सकती है।

नदियाः तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी शनिवार नदिया जिले के रानाघाट में जनसभा करेंगे। वहीं,विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी रानाघाट में ही जवाबी जनसभा करना चाहते हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो बीजेपी 23 दिसंबर को यहां जनसभा कर सकती है।

इस बीच प्रदेश बीजेपी की ओर से इस संबंध में रानाघाट सांगठनिक जिला को निर्देश दिया गया है। आपको बता दें कि रानाघाट पिछले कुछ वर्षों में भीजेपी का मजबूत गढ़ बन गया है।

पिछले विधानसभा चुनावों में राज्यव्यापी हार के बावजूद बीजेपी ने रानाघाट संगठनिक जिले में अधिकांश सीटें जीती थीं लेकिन शांतिपुर उपचुनाव में टीएमसी ने बीजेपी से सीट छीन ली।

टीएमसी ने निकाय चुनावों में रानाघाट सहित अधिकांश नगर पालिकाओं में जीत हासिल की लेकिन अब आसन्न पंचायत चुनाव में टीएमसी को कड़ी टक्कर देने के लिए बीजेपी बेताब है। इसलिए नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने रानाघाट में अभिषेक बनर्जी के खिलाफ जवाबी जनसभा करने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ेः बंगाल पहुंचे गृह मंत्री शाह, भाजपा नेताओं संग की बैठक

उल्लेखनीय है कि शनिवार को रानाघाट के वाणिसंघ के मैदान में अभिषेक बनर्जी की जनसभा होगी। रानाघाट बीजेपी नेतृत्व चाहता था कि अभिषेक जिस मैदान में जनसभा करेंगे उसी जगह में शुभेंदु की जवाबी जनसभा हो।

ऐसे में अगर प्रशासन ने अंतिम समय में बीजेपी को यहां जवाबी जनसबा करने की अनुमति नहीं दी तो बीजेपी ने विकल्प के तौर पर कुछ जगहों को चिन्हित किया है।

रानाघाट के एक बीजेपी नेता का कहना है कि शांतिपुर उपचुनाव और निकाय चुनाव में आम लोग मतदान नहीं कर सके। सत्तारूढ़ पार्टी और पुलिस ने आम लोगों को बूथ में घुसने नहीं दिया। नतीजा, आम लोग वोट नहीं डाल पाये। ता था।

लेकिन आने वाले पंचायत और लोकसभा चुनाव में बीजेपी सांगठनिक ताकत से सत्ता पक्ष को राजनीतिक रूप से जवाब देना चाहती है। इसलिए बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी पार्टी कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने के लिए अभिषेक की जवाबी जनसभा करने के लिए रानाघाट आएंगे।

abhishek banerjee tmcbjplatest west bengal newsOpposition leader Subhendu AdhikariTMC