ममता के गढ़ में गरजने के बाद सीधे दिल्ली जायेंगे शुभेंदु

दिल्ली में शाह से मिलेंगे शुभेंदु

कोलकाता : बंगाल की राजनीति में आज एक अहम दिन होने वाला है। दरअसल, गुजरात में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने संवाददाता सम्मेलन किया था। इस सम्मेलन के बाद उन्होंने टीएमसी पर हमलावर होते हुए तीन तारीखों की घोषणा कि थी। जो क्रमश: 12,14 और 21 थे। चुकि आज 12 तारीख है। तो शुभेंदु अधिकारी खुद ममता बनर्जी को घेरने के लिए उनके गढ़ हाजरा में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

शुभेंदु की सभा में बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजुमदार भी शिरकत करने वाले हैं। इस जनसभा में शुभेंदु अधिकार क्या बड़ा ऐलान भी कर सकते। इस पर सबकी नजर बनी हुई है। कुछ दिन पहले अभिषेक बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी के गढ़ कांथी में जनसभा की थी। हाजरा में शुभेंदु की जनसभा अभिषेक के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसे भी खबरें सामने आई है कि सभा के बाद शुभेंदु सीधा दिल्ली जायेंगे।

रैली के बाद सीधे दिल्ली जायेंगे शुभेंदु
शुभेंदु अधिकारी और सुकांत मजुमदार दोनों ही दिल्ली पहुंच कर गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। चुकि अभी संसद का शीतकालिन सत्र चल रहा है तो इसके लिए बंगाल भाजपा के सभी सांसद भी दिल्ली में मौजुद है । इस दौरान उनके साथ भी आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है।

हाईकोर्ट से लेनी पड़ी रैली की इजाजत
हालांकि हाजरा में रैली के लिए शुभेंदु अधिकारी को कोर्ट की ओर रूख करना पड़ा था। जहां पर हाईकोर्ट ने शुभेंदु अधिकारी को 12 दिसंबर को हाजरा में और 21 दिसंबर को कांथी में जनसभा करने की इजाजत दे दी थी। लेकिन भाषण को मर्यादा में रखने को भी कहा था।

Amit Shahmamata banerjeesuvendu adhikar