तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव पूर्व किए खास सांगठनिक बदलाव

महुआ बोलीं- थैंक्यू

कोलकाता, सूत्रकार : लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल ने जिला स्तर पर संगठनात्मक फेरबदल किया है। यह सूची सोमवार को जारी की गई। जिले की नई कमेटी से कई प्रमुख नेताओं का नाम गायब कर दिया गया है। इस लिस्ट में कई नए नाम जुड़े हैं। उदाहरण के तौर पर बीरभूम के दिग्गज नेता अणुव्रत मंडल का नाम बीरभूम के जिला अध्यक्ष की सूची में नहीं है। वहीं, सांसद महुआ मोइत्रा को कृष्णानगर संगठनात्मक जिले में अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है।  तृणमूल ने सोमवार को पार्टी सचिव के तौर पर चार लोगों के नाम भी जारी किये।

तृणमूल की नई सूची में बीरभूम जिले में किसी अध्यक्ष की घोषणा नहीं की गयी है। राज्य के मंत्री आशीष बनर्जी को फिलहाल बीरभूम की कमान दी गयी है।

तृणमूल ने मुर्शिदाबाद के बहरामपुर सांगठनिक जिला अध्यक्ष का पद बदल दिया है। इससे पहले अबू ताहिर खान वहां के अध्यक्ष थे। तृणमूल ने शावनी सिंह रॉय को उस जिले की पार्टी का राज्य सचिव बनाया। जंगीपुर संगठनात्मक जिले में सांसद खलीलुर्रहमान को अध्यक्ष पद पर बरकरार रखा है।

तृणमूल ने बांकुड़ा के संगठन में भी बड़ा बदलाव किया है। दिव्येंदु सिंह महापात्र को उस जिले के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। तालडांगरा विधायक अरूप चक्रवर्ती को वहां लाया गया है। वहीं, विष्णुपुर सांगठनिक जिले के जिला अध्यक्ष पद पर विक्रमजीत चटर्जी को लाया गया है।

.महुआ बोलीं- थैंक्यू

कोलकाता, सूत्रकार :  विवादों में घिरी टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को पार्टी ने पश्चिम बंगाल में नई जिम्मेदारी दी है। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को कृष्णानगर (नादिया उत्तर) का पार्टी जिला अध्यक्ष नियुक्त किया है। अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के हवाले से बताया कि पार्टी ने सांसद महुआ मोइत्रा को कृष्णानगर का जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।  टीएमसी ने महुआ मोइत्रा को ऐसे समय में ये जिम्मेदारी दी है, जब वो लोकसभा में पैसे लेकर सवाल पूछने के आरोपों से घिरी हुई हैं।  पिछले दिनों ही लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने उन्हें निष्कासित करने की सिफारिश की थी।

जताया ममता का आभार

सांसद महुआ मोइत्रा ने नई जिम्मेदारी दिए जाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कृष्णानगर का जिला अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए ममता बनर्जी और पार्टी को धन्यवाद। मैं कृष्णानगर के लोगों के लिए पार्टी के साथ हमेशा काम करूंगी।

 

significant organizational changeTMC MP Mahua Moitraखास सांगठनिक बदलावटीएमसी सांसद महुआ मोइत्राबहरामपुर सांगठनिक जिला अध्यक्ष