सिसोदिया 20 मार्च तक रहेंगे जेल में

मनीष सिसोदिया को कोर्ट से झटका

नई दिल्ली: आबकारी नीति मामले में जेल में बंद मनीष सिसोदिया को आज एक बार कोर्ट में पेश किया गया। सुनवाई के बाद मनीष सिसोदिया को कोर्ट ने झटका देते हुए उनकी न्यायिक हिरासत 20 मार्च तक के लिए बढ़ा दी है। आपको बताते चलें कि सीबीआई ने दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले के मामले में सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

सोमवार को सुनवाई के दौरान सीबीआई के वकील ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा अभी हम और रिमांड नहीं मांग रहे हैं, लेकिन अगले 15 दिनों में हम इसकी मांग कर सकते हैं। सीबीआई ने अदालत में आप समर्थकों पर मामले का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। सीबीआई ने कहा कि हम पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि हम अवैध काम कर रहे हैं जबकि तलाशी ली गई, वारंट लिया गया, आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया और कोर्ट को हर बात की जानकारी दी जा रही है। उन्हें लगता है कि कोई चीज गैरकानूनी है तो वे उसे चुनौती दे सकते हैं।

इधर कोर्ट से बाहर निकलने के बाद AAP पक्ष के वकील सोमनाथ भारती ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि ‘CBI को इसका एहसास हो गया है कि किस प्रकार से वे राजनीतिक दबाव में गलत काम कर रहे हैं ‘।

इसे भी पढ़ेंः शराब और गांजा बेचने का विरोध करने वाले दंपति की पिटाई

इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘विपश्यना सेल की उनकी मांग को न्यायालय द्वारा मंजूर किया गया और भागवत गीता, डायरी पेन व चश्मे की मांग की गई थी उसे भी माना गया है। आज कोर्ट के अंदर एक अजीब से स्थिति बनी थी जिसमें CBI के वकील ने कहा करते आप हैं और बदनामी हमारी हो रही है’।

CBI ने यह मान लिया है कि इनके पास कुछ है नहीं। प्रक्रिया के तहत 10 मार्च को जमानत आवेदन पर सुनवाई है, मनीष सिसोदिया को न्यायिक हिरासत में 20 मार्च तक रखा जाएगा।

#Arvind Kejriwalaapmanish sisodia