तो तीन महीने में बदल दूंगा पंचायत प्रधान: अभिषेक 

अब से दो महीने में मैं मालदह जिले में आऊंगा

कोलकाता: इलाके में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर पंचायत प्रधान को तीन महीने में बदल दिया जाएगा। अभिषेक ने रविवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सुजापुर के नेताओं और कार्यकर्ताओं को यह भी बताया कि पंचायत चुनाव में जीत के बाद विजयोत्सव कहां मनाया जाएगा। अभिषेक ने कहा कि मैं तृणमूल का अखिल भारतीय महासचिव बोल रहा हूं। अब से दो महीने में मैं मालदह जिले में आऊंगा। मैं खुद पंचायत के कार्यों की समीक्षा करूंगा। यदि प्रधान अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो कार्यकाल बढ़ाया जाएगा। अच्छा काम नहीं करने पर उन्हें हटा दिया जायेगा। अगर उन्होंने अपने पद से कोई भ्रष्टाचार किया तो मैं उन्हें पार्टी से निकाल दूंगा और उनके खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई करूंगा।

हालांकि, अभिषेक ने यह घोषणा केवल मालदह जिले के लिए की है क्योंकि अभिषेक ने साफ कर दिया है कि वह मालदह की 146 ग्राम पंचायतों पर नजर रखेंगे। हर दो महीने में काम की समीक्षा के लिए मालदह जाएंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कूचबिहार और मालबाजार में अपनी बैठकों में पंचायतस्तर पर सतर्कता की घोषणा की। वहीं, इस बार एक कदम आगे बढ़ते हुए अभिषेक ने खुद कहा कि वह मालदह में पंचायत प्रधान के काम पर नजर रखेंगे।

यहीं पर अभिषेक ने इसके लिए सीपीएम, कांग्रेस और बीजेपी पर एक साथ हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उत्तरी मालदह में जीत हासिल की। दक्षिण मालदा में कांग्रेस की जीत हुई। एक तरफ खगेन मुर्मू और दूसरी तरफ अबु हासेम खान चौधरी। पिछले चार साल से उनकी मुलाकात नहीं हुई है। आरोप है कि कांग्रेस के जो दो सांसद हैं, उन्होंने कभी भी बंगाल के लिए धन आवंटन में हिस्सा नहीं लिया।

#मुख्यमंत्री ममता बनर्जीAll India General Secretary of TrinamoolCoochbehar and Malbazarकूचबिहार और मालबाजारतृणमूल का अखिल भारतीय महासचिव