हेमंत सोरेन आए राहुल के पक्ष में, कहा बीजेपी विपक्ष खत्म करना चाहते हैं

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संसद सदस्य के रूप में राहुल गांधी को हटाने के लिए भाजपा की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि भाजपा विपक्ष को कुचलने का प्रयास कर रही है। यह अमरता का युग नहीं है, बल्कि एक अत्यावश्यक स्थिति है।

सूत्रकार, शिखा झा

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता निलंबित किए जाने को लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने दावा किया कि पार्टियों की वैचारिक असहमति प्रतिशोध के संघर्ष में बदल गई है। इसी वजह से विपक्षी दल के नेता भगवा दल के निशाने पर हैं। मुख्यमंत्री के अनुसार, यह देश के लिए एक आपात स्थिति है। मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में दावा किया कि भाजपा और केंद्र सरकार आज के अमृत काल में विपक्षी दल के नेताओं को डराने और चुप कराने के लिए सभी उपलब्ध साधनों का उपयोग कर रही है। राहुल गांधी के लोकसभा से बाहर किए जाने को लेकर उन्होंने दावा किया कि यह इस तथ्य को प्रदर्शित करता है कि केंद्र ने वर्तमान में राजनीतिक मतभेदों को व्यक्तिगत प्रतिशोध में बदल दिया है। आज के अमृत काल में विपक्ष के आंकड़े बीजेपी के निशाने पर हैं।

 

 

मुख्यमंत्री के अनुसार, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण में कई बार अमृत काल का उल्लेख किया था। इसमें राष्ट्रीय आत्मनिर्भरता हासिल करना, जनता की उम्मीदों पर खरा उतरना और बेहतर भविष्य के लिए आशावाद को प्रेरित करना शामिल होना चाहिए, लेकिन अब यह स्पष्ट हो गया है कि नए भारत में अमृत काल केवल भाजपा नेताओं के लिए ही है। आम जनता और पूरे विपक्ष दोनों को मदद की दरकार है।

 

ये भी पढ़ें :  मोदी सरनेम पे टिप्पणी करना पड़ा महंगा,कोर्ट ने खत्म की राहुल की सदस्यता

Hemant Sorenhemant soren jharkhand newsloksabhamembershiprahul gandhi