दक्षिण पूर्व रेलवे क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक संपन्न

कोलकाताः दक्षिण पूर्व रेलवे की क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की वर्ष 2022 की चौथी बैठक गुरुवार को श्रीमती अर्चना जोशी, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व रेलवे की अध्यक्षता में दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्यालय, गार्डनरीच में संपन्न हुई।

इस बैठक में सभी विभागों के प्रधान विभागाध्यक्ष उपस्थित थे। साथ ही सभी मंडलों के अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी वर्चुअल मीडिया के माध्यम से सम्मिलित हुए। इस बैठक में दक्षिण पूर्व रेलवे पर हो रहे राजभाषा कार्यों की समीक्षा की गई।

इसे भी पढ़ेंः बंगाल ही नहीं कई बार हो चुका है वंदे भारत पर पथराव

श्री इसहाक़ खान, मुख्य राजभाषा अधिकारी एवं प्रधान मुख्य बिजली इंजीनियर दक्षिण पूर्व रेलवे ने अपने संबोधन में सभी प्रधान विभागाध्यजक्ष एवं अपर मुख्य राजभाषा अधिकारियों से आग्रह किया कि राजभाषा के प्रयोग-प्रसार में सकारात्मधक सहयोग दें।

महाप्रबंधक महोदया ने अपने संबोधन में कहा कि दक्षिण पूर्व रेलवे में राजभाषा का प्रयोग-प्रसार सराहनीय रूप से हो रहा है। उन्होंने राजभाषा के प्रयोग-प्रसार के लिए कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए जिस पर अमल किया जाएगा।

हिंदी में प्रवीणता प्राप्त अधिकारियों और कर्मचारियों को राजभाषा के प्रचार-प्रसार में अपना अधिक-से-अधिक योगदान देने का निर्देश दिया।

महाप्रबंधक महोदया द्वारा राजभाषा विभाग की हिन्दीम साहित्यण के मूर्धन्य साहित्यकारों की पुस्तक तथा जीआरएसआर के हिंदी अनुवाद का विमोचन किया गया। बैठक का संचालन श्री पी. सी. डांग, उप महाप्रबंधक (राजभाषा) ने किया।

LETEST NEWS OF RAILWAYLETEST NEWS OF SERLETEST NEWS OF South Eastern Railwayletest news of west bengalSouth Eastern RailwaySouth Eastern Railway Zonal Railway Official Language Implementation Committee