एसएससी घोटाला: सीबीआई ने भारी मात्रा में सोना और रुपये जब्त किये

सीबीआई के अधिकारियों ने कोलकाता में छापेमारी की

कोलकाताः राज्य के एसएससी भर्ती घोटाले में सीबीआई ने एक मामले की चल रही जांच की तलाशी के दौरान जेल में बंद एसपी सिन्हा के घर से 50 लाख रुपए और लगभग 1.5 किलोग्राम सोना जब्त किया है। सीबीआई के अधिकारियों ने कोलकाता में छापेमारी की, जिससे ये रुपए बरामद किए गए हैं।

सीबीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि करीब 1500 उम्मीदवारों की सूची और संपत्ति के दस्तावेज भी जब्त किये गये हैं। बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ेंः एडिनोवायरस से 24 घंटे में फिर 4 बच्चों की मौत

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती में बड़ी धांधली के आरोप लगे थे। उसके बाद ईडी ने पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के आवास पर छापेमारी की थी।

उस छापेमारी में लगभग 50 करोड़ रुपए नकद रकम जब्त किये गये थे। उसके बाद पार्थ चटर्जी को तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी और मंत्री पद से हटा दिया था।

इस मामले में आए दिन सीबीआई तृणमूल कांग्रेस से जुड़े किसी न किसी नेता को गिरफ्तार कर रही है। हाल में इस मामले में कुंतल घोष और तापस मंडल सहित कई नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में हाल ही में हेमंती गांगुली का नाम भी सामने आया है।

former minister partha chatterjeeSP Sinha jailedstate ssc recruitment scamsजेल में बंद एसपी सिन्हापूर्व मंत्री पार्थ चटर्जीराज्य के एसएससी भर्ती घोटाला