इराक में फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़ में दो लोगों की मौत और 80 लोग घायल !

मेजबान इराक का गुरुवार (19 जनवरी) के शाम 7 बजे ओमान की फुटबाल टीम के साथ मैच था।

नई दिल्ली। इराक के प्रमुख शहर बसरा के एक स्टेडियम में हो रहे फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गई और सैंकड़ों लोग घायल हो गए हैं समाचार एजेंसी कि ओर से कहा गया कि इराक के गृहमंत्री के हवाले से इस बात की पुष्टि की गई है कि गुरुवार को हुई इस भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गई साथ ही 80 लोग घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़े : होश में आने की नसीहत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इराक में आठ देशों का गल्फ कप फाइनल मैच चल रहा है, मेजबान इराक का गुरुवार (19 जनवरी) के शाम 7 बजे ओमान की फुटबाल टीम के साथ मैच था, अपने देश में हो रहा यह मैच देखने के लिए हजारों की संख्या में इराकी नागरिक बिना टिकट स्टेडियम के बाहर जमा हो गए। जिसके बाद यह घटना घटी।

समाचार एजेंसी के मुताबिक स्टेडियम के बाहर भीड़ की वजह से अराजकता फैल गई साथ ही जब भगदड़ मची तब स्टेडियम का गेट बंद था जिस वजह से लोगों के बाहर निकलने में परेशानी हुई और ज्यादा लोग घायल हो गए।

स्टेडियम के बाहर मौजूद रिपोर्टरों ने बताया कि स्टेडियम के बाहर लगभग 60,000 से भी अधिक दर्शक मौजूद थे। हालात ऐसे थे कि बुधवार रात से ही लोग वहां पहुंच गए थे और स्टेडियम के बाहर की सड़क पर ही सो गए थे। अचानक स्टेडियम में भगदड़ मचने से 2 लोगों की मौत हो गई व 80 लोग घायल हो गए।

Iraq football matchStampede kills 2