मुर्शिदाबाद में मिला बमों का जखीरा

मचा हड़कंप

मुर्शिदाबाद:  राज्य में पंचायत चुनाव के दौरान लगातार हिंसा के आरोप लग रहे हैं। मुर्शिदाबाद में शनिवार को बम बनाने के दौरान हुए ब्लास्ट से एक की मौत हो गई थी और तीन घायल हो गये थे। रविवार को अब फिर से मुर्शिदाबाद में बमों का जखीरा मिला है।

रानीनगर, बेलडांगा के बाद अब रेजीनगर और हरिहरपाड़ा इलाके में भारी मात्रा में बम बरामद किये गये हैं। खबर है कि इन दोनों जगहों पर बमों से भरा एक बैग बरामद किया गया है।

पहली घटना हरिहरपाड़ा की है। वहां ताजा बमों से भरे बैग बरामद हुए है। रविवार सुबह खेत में काम करने जाते समय किसानों की नजर बैग पर पड़ी। इस बात की सूचना फौरन हरिहरपाड़ा थाने को दी गयी। उसके बाद पुलिस ने घटनास्थल की घेराबंदी कर दी है। बमों को बरामद करने के साथ ही उन्हें डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ते को भी सूचित कर दिया गया है। हालांकि, पुलिस इस बात की जांच में जुट गई है कि किसी ने यह बम क्यों जमा किया था?

घर के मालिक इकबाल शेख का दावा है कि वह इस बार कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले सत्ता पक्ष ने नामांकन वापस लेने की धमकी दी थी लेकिन फिर भी काम नहीं बना तो झूठा केस देने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने यह कारनामा किया है।

हालांकि, तृणमूल ने आरोपों से इनकार किया है। ब्लॉक अध्यक्ष ने कहा कि उस क्षेत्र में 10 सीटें हैं। हमारा उम्मीदवार निर्विरोध जीत हासिल की है। दरअसल, सीपीएम और कांग्रेस इलाके में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

गौरतलब है कि रानीनगर में शनिवार सुबह से बम विस्फोट हुआ था। वहां एक खाली मैदान में बम बांधते वक्त हलीम बिस्वास नाम के शख्स की जान चली गई थी। इसके पहले मुर्शिदाबाद में ही पांच बच्चे बम को बॉल समझकर खेल रहे थे। विस्फोट में वे घायल हो गये थे।

Panchayat elections in the statepanchayat elections in the state 20223राज्य में पंचायत चुनावराज्य में पंचायत चुनाव 2023