हुगली में वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर हुई पत्थरबाजी

सुरक्षा पर फिर उठे सवाल

हुगली: विशाखापत्तनम में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की घटना के चार दिनों बाद मंगलवार को हुगली जिले में पत्थरबाजी की घटना घटी है। सूत्रों के मुताबिक हुगली जिले के बेलमुड़ी रेलवे फाटक और धनियाखली हॉल्ट स्टेशन के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके गए, जिससे खिड़की का शीशा टूट गया।

आशंका जताई जा रही है कि स्कूल ड्रेस पहने किसी छात्र ने इस घटना को अंजाम दिया है। इस घटना के बाद फिर से वंदे भारत एक्सप्रेस की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इस, घटना के बाद राज्य पुलिस और रेल पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन की। उन लोगों ने कई लोगों से पूछताछ भी की है।

बेलमुड़ी निम्न प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक चंचल कुमार बसुरई ने बताया कि पुलिस सुबह साढ़े आठ बजे के करीब स्कूल आई और पूछताछ की।

गौरतलब है कि जब से वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत हुई है, देश के कई राज्यों में पत्थरबाजी की घटना सामने आ रही है। इसके पहले पत्थरबाजी की घटना को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज की जा चुकी है।

रेलवे सूत्रों का कहना है कि पत्थरबाजी की घटना को लेकर वंदे भारत एक्सप्रेस में विशेष इंतजाम किये गये हैं। इसके पहले सीसीटीवी फुटेज से पत्थरबाजी की घटना को खुलासा हुआ था।

रेलवे सूत्रों का कहना है कि ट्रेन में आरपीएफ के जवानों की संख्या में इजाफा किया गया है। रेलवे पुलिस ने भी नजरदारी बढ़ा दी है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण लोगों में जागरूकता पैदा करनी है।

Belmudi Railway Gatefirst Vande Bharat ExpressFirst Vande Bharat Express in Eastern IndiaState Police and Railway PoliceVande Bharat Expressदक्षिण भारत की पहली वंदे भारत एक्सप्रेसबेलमुड़ी रेलवे फाटकराज्य पुलिस और रेल पुलिसवंदे भारत एक्सप्रेस