भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई : सीएम

20 को पीएम से मुलाकात

कोलकाता/सिलीगुड़ी, सूत्रकार : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने उत्तर बंगाल दौरे के आखिरी दिन सरकारी सेवा समारोह में शामिल हुईं। मुख्यमंत्री मंगलवार को सिलीगुड़ी के कंचनजंगा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम से कई घोषणाएं कीं। इसके अलावा, कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान ममता ने बिना नाम लिए ही भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मंच से भ्रष्ट अधिकारियों को कड़ी चेतावनी दी।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अगर कोई नेता पांच रुपये चुराए तो उसे टीवी पर 10 बार दिखाया जाता है। अगर कोई अधिकारी किसी भ्रष्टाचार में शामिल है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ममता ने आगे कहा कि कुछ ब्लॉक भूमि अभिलेख कार्यालय (बीएलआरओ) अधिकारी बदमाशों के साथ मिलकर जमीन के काले कारोबार में शामिल हैं। उसके खिलाफ कड़े कदम उठाए जाएंगे।
इससे पहले भी भू-राजस्व विभाग की गतिविधियों से नाराज मुख्यमंत्री ने ‘कबूतर का घोंसला’ तोड़ने का आदेश दिया था। जमीन संबंधी दस्तावेजों को लेकर ग्राहकों को परेशान करने की शिकायतें लंबे समय से मिल रही हैं।

यह बात मुख्यमंत्री के कानों तक पहुंच गयी है और उसके बाद उन्होंने स्वयं इस कार्यालय के काम पर अतिरिक्त ध्यान देने का आदेश दिया। अभी प्रदेश भर में जमींदारों की जमीन के पट्टे दिए जा रहे हैं। अगर सरकारी पहल पर इस काम में कोई गलती होती है तो इसकी शिकायत बीएलआरओ के पास जाती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ बीएलआरओ अवैध गतिविधियों में शामिल हो रहे हैं। मुझे शिकायत मिल रही है कि जमीन का पट्टा बेचा जा रहा है। मैं मुख्य सचिव से कह रहा हूं कि शिकायत पर गौर कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मैं कह रही हूं कि हमारे राज्य में कोई भी सरकारी अधिकारी रिश्वत लेगा तो उसे छूट नहीं मिलेगी। सरकार उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।
भाजपा पर साधा निशाना
ममता बनर्जी ने कहा कि हम राजनीति कम, विकास ज्यादा करते हैं। कुछ तो ऐसे हैं जो दिन भर कोसते और कोसते रहते हैं। याद रखें, बुरे शब्द आपको बुरा महसूस कराते हैं, सकारात्मक दृष्टिकोण को नुकसान पहुंचता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे 17 दिसंबर को दिल्ली जायेंगी। 20 दिसंबर को ममता की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। उन्होंने कहा कि वे पीएम से मिलने के लिए समय मांगी थी। सुबह पता चला कि प्रधानमंत्री ने 20 तारीख को समय दिया है। मैं प्रधानमंत्री से समय चाहती थी, उन्होंने समय दिया। हम बंगाल के अधिकारों की बात करेंगे। मैं स्पष्ट कहूंगी, हमें हमारे पैसे दे दीजिए।

इतने बजे होगी बैठक
राज्य सरकार के सूत्रों ने बताया कि प्रस्तावित बैठक के बारे में पीएमओ से सकारात्मक संकेत मिले हैं और बैठक की संभावित तारीख और समय 20 दिसंबर को सुबह 11 बजे संसद परिसर में है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि बैठक पीएम और सीएम के बीच आमने-सामने होगी या क्या तृणमूल कांग्रेस के कुछ सांसद बैठक में ममता बनर्जी के साथ होंगे, जैसा कि उन्होंने पिछले सप्ताह संकेत दिया था।

सीएम के साथ होंगे अभिषेक बनर्जी?
यह भी स्पष्ट नहीं है कि पीएम मोदी के साथ प्रस्तावित बैठक में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी ममता बनर्जी के साथ होंगे या नहीं। रिपोर्ट के अनुसार, सीएम ममता बनर्जी 18 दिसंबर से नई दिल्ली में रहेंगी। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व उनके विस्तृत कार्यक्रम पर गोपनीयता बनाए हुए है और इसलिए अभी तक इस पर कोई स्पष्टता नहीं है कि वह राष्ट्रीय राजधानी में विपक्षी इंडिया गठबंधन की बैठक में भाग लेंगी या नहीं।

#Chief Minister Mamata Banerjee#मुख्यमंत्री ममता बनर्जीAbhishek Banerjee will be with CMKanchenjunga StadiumKolkata and SiligurisiliguriStrict action will be taken against corrupt officialsभ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवासिलीगुड़ी के कंचनजंगा स्टेडियमसीएम के साथ होंगे अभिषेक बनर्जी