Pakistan Blast: पाकिस्तान के एक मस्जिद में आत्मघाती हमला, 17 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

पेशावर में हुए धमाके से मस्जिद की गिरी छत

पेशावर (पाकिस्तान) : पाकिस्तान के एक मस्जिद में जोरदार बम धमाका हुआ है। पेशावर (Peshawar) के पुलिस लाइंस इलाके में सोमवार की दोपहर को एक मस्जिद में विस्फोट (Blast in Mosque) होने की सूचना मिली। इलाके में तेज धमाके की आवाज सुनी गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस धमाके से भारी नुकसान की खबर है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक धमाके में 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

पोर्ट के मुताबिक बम धमाके (Bomb Blast) से मस्जिद की छत गिर गई है। बताया जा रहा है कि हमलावर ने नमाज़ के दौरान खुद को उड़ा लिया।

मस्जिद में बम धमाका

रिपोर्ट के मुताबिक इस विस्फोट में 17 लोगों की जान चली गई है। इसमें 2 पुलिसवाले की भी मौत हुई है। 90 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

इसे भी पढ़ेंः Supreme Court Hearing On BBC Documentary: PM मोदी पर BBC डॉक्यूमेंट्री पर लगी रोक को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

धमाके के बाद इलाके में आपात स्थिति लागू कर दी गई है। फिलहाल पाकिस्तान आर्मी (Pakistan Army) ने इलाके की घेराबंदी की है। बताया जा रहा है कि जहां पर धमाका हुआ है, उसके करीब ही आर्मी यूनिट का दफ्तर भी है।

आत्मघाती हमलावर ने किया धमाका

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पेशावर में मस्जिद में धमाके की आवाज 2 किमी दूर तक सुनी गई। पेशावर पुलिस लाइंस (Peshawar Police Lines) में मौजूद लोगों ने बताया कि विस्फोट के बाद आसमान में धूल और धुएं का गुबार छा गया।

सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक आत्मघाती हमलावर (Suicide Attacker) मस्जिद में नमाज़ के दौरान सबसे आगे की लाइन में मौजूद था और फिर खुद को उड़ा लिया।

बता दें कि इससे पहले पिछले साल दिसंबर के महीने में भी पाकिस्तान में बड़ा हमला हुआ था। देश की राजधानी इस्लामाबाद में फिदायीन हमले में पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी। इसके अलावा कई लोग जख्मी हुए थे।

blastpakistanPakistan Bomb Blastpeshawar