हुगली जाने से भी रोके गए सुकांत मजूमदार

सीएम ममता इस्तीफा दें : लॉकेट चटर्जी

नयी दिल्ली/कोलकाता: हावड़ा और हुगली में हिंसा के बाद भाजपा ने ममता बनर्जी की सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है। दिल्ली में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी और देबश्री चौधरी ने कहा कि बंगाल में हिंदू खतरे हैं।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही हैं, जिस तरह की स्थिति पहले कश्मीर में थी। अब वहीं, स्थिति बंगाल में है। उन्होंने सीएम और पुलिस मंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की।

दूसरी ओर, हुगली पहुंचे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को पुलिस ने रोक दिया। इसे लेकर झड़प हुई। सुकांत मजूमदार ने कहा कि इस मामले में बीजेपी के सांसद राष्ट्रपति से मुलाकात कर हस्तक्षेप की मांग करेंगे।

हावड़ा के बाद सुकांत मजूमदार को पुलिस ने रिसड़ा जाते वक्त रोक लिया। आरोप है कि सोमवार को उन्हें रिसड़ा जाने से भी रोका गया। पुलिस के मुताबिक उस इलाके में धारा 144 लागू है, इसलिए किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है, लेकिन सुकांत ने आरोप लगाया कि उन्हें जान-बूझकर रोका गया। विरोध में उन्होंने रिसड़ा के रास्ते पर बैठकर विरोध करना शुरू कर दिया।

उनके साथ कार्यकर्ता और समर्थक भी बैठे। एक अन्य सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो भी इस दौरान शामिल हुए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बेरिकेड्स तोड़ दिए और पुलिस से भिड़ गए। स्थिति और भी गरमा गई।

सुकांत मजूमदार सोमवार को कोन्नगर अस्पताल में भर्ती पार्टी विधायक को देखने गए थे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने शिकायत की कि तृणमूल के सांसद वहां जा सकते हैं, और हमें रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले से अमित शाह को अवगत कराया जाएगा।

रिसड़ा की हिंसा के बाद उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से बातचीत की थी। बंगाल में हिंसा को लेकर भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा। उन्होंने कहा कि धारा 370 हटने के पहले जैसी कश्मीर की स्थिति थी और अब यही स्थिति बंगाल की हो गयी है। बंगाल में कोई जुलूस नहीं निकाल सकता है।

BJP President Sukanta Mazumdardelegation of BJPHowrah and Hooghlyभाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदारभाजपा का एक प्रतिनिधिमंडलभाजपा सांसद लॉकेट चटर्जीहावड़ा और हुगली