विधानसभा से शुभेंदु अधिकारी को किया गया सस्पेंड

बीजेपी ने टीएमसी विधायकों को देखकर लगाए ''चोर-चोर के'' नारे

कोलकाता: बंगाल विधानसभा का शीत सत्र शुरू होने के साथ ही हंगामा होना भी शुरू हो गया है। आज पहले ही दिन बीजेपी ने जमकर विधानसभा में टीएमसी के खिलाफ नारे लगाए इसके बाद विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी को विधानसभा से सस्पेंड कर दिया गया। दरअसल,  विधानसभा में भाजपा ने राज्य सरकार में भ्रष्टाचार पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव पेश किया। लेकिन उस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया गया। केवल लंबित प्रस्तावों को ही पढ़ने की अनुमति है।

इसके बाद बीजेपी ने वॉकआउट कर दिया। बीजेपी विधायकों ने विधानसभा कक्ष के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. नारा था ‘टीएमसी में सब चोर है’। बुआ चोर, भतीजा चोर’ तभी वहां से तृणमूल विधायक गुजर रहे थे। वे अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करने जा रहे थ। उन्हें देखकर बीजेपी विधायक नारे लगाने लगे। इसके बाद टीएमसी विधायकों ने भी जय बांग्ला के नारे लगाए।

बीजेपी और तृणमूल नेताओं ने एक-दूसरे पर जमकर नारेबाजी और बयानबाजी की। इसके तुरंत बाद खबर आई की विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी ने शुभेंदु को विधानसभा अध्यक्ष के प्रति अपमानजनक व्यवहार के आरोप में निलंबित कर दिया गया।

सत्ता पक्ष टीएमसी ने खुद विधानसभा में 3 दिन का विरोध कार्यक्रम कर रही है। केंद्र के पैसे से वंचित को लेकर तृणमूल ने केंद्र सरकार के खिलाफ मंगलवार से गुरुवार तक विरोध कार्यक्रम करने वाली है। वे दोपहर 3 से 5 बजे तक काले कपड़े पहनकर अंबेडकर की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे। यानी बुधवार को जब अमित शाह धर्मतल्ला में बैठक करेंगे तो राज्य की सत्ताधारी पार्टी विधानसभा परिसर में केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।

इससे पहले, तृणमूल ने 100 दिन के काम और कथित केंद्रीय कमी की मांग को लेकर दिल्ली में धरना दिया था। जब वे वापस आये तो राजभवन के सामने बैठ गये।

bengal bjpbjpsuspendedsuvnendu adhkariVIDHANSABHA