शिक्षक ने बेटे-बेटी की हत्या कर की खुदकुशी

पत्नी ने अलग रहने के कारण अवसाद से पीड़ित था ज्योति प्रकाश

बैरकुपर, सूत्रकार : पारिवारिक कलह के कारण मंगलवार को एक पिता ने अपने बच्चों की हत्या करने के बाद खुद आत्महत्या कर ली। यह ह्यदय विदारक घटना उत्तर 24 परगना के नैहाटी इलाके की है। पेशे से शिक्षक पिता का नाम ज्योति प्रकाश मंडल है। उनकी पत्नी का नाम लावणी मंडल है। वह भी पेशे से शिक्षका हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पारिवारिक विवाद के कारण दोनों पति-पत्नी अलग रहते थे। इसके कारण ज्योति प्रकाश मंडल अवसाद से पीड़ित थे।

बहरहाल घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शवों को अपने कब्जे में लेकर  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि ज्योति प्रकाश मंडल उत्तर 24 परगना के हालीशहर के शिवदासपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। कल्याणी के गोएशपुर स्कूल के वे शिक्षक थे।

उन्होंने अपनी बेटी लाजबंती मंडल (9) और बेटा जयमाल्य मंडल (5) की हत्या करने के बाद खुदकुशी कर ली। सुबह में स्थानीय लोगों ने दो बच्चों को कुएं में बहता हुआ देखा और उसमें ही ज्योति प्रकाश रस्सी के सहारे लटका हुआ था। समझा जा रहा है कि बेटे और बेटी को जहर देकर हत्या की गई है, हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि ज्योति का एक स्थानीय महिला से अवैध संबंध था। इसके कारण उसकी पत्नी उसके साथ नहीं रहती थी। ज्योति प्रकाश के पिता प्रभास ने कहा कि मुझे कुछ समझ में नहीं आ रहा है।

मैंने सुना है कि मेरे बेटे के साथ उसकी मां के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। लेकिन मुझे यह समझ नहीं आ रहा कि बेटे ने मेरे पोते और पोती की हत्या कर आत्महत्या क्यों कर ली। मेरा सब ख़त्म हो गया। घटना की खबर पाकर ज्योति की पत्नी लावणी भी घटनास्थल पर पहुंची थी। वह इस घटना से सदमे में चली गई है।

Goeshpur School of Kalyaniheartbreaking incidentTeacher commits suicide by killing son and daughterकल्याणी के गोएशपुर स्कूलपारिवारिक कलहशिक्षक ने बेटे बेटी की हत्या कर की खुदकुशीह्यदय विदारक घटना