शिक्षक भर्ती कांड : घपले का मास्टरमाइंड पार्थ चटर्जी

मंत्री की सहयोगी अर्पिता ने अदालत को बताया

कोलकाताः शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले की आरोपित और गिरफ्तार राज्य के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी ने सोमवार को कोर्ट में कहा कि पार्थ चटर्जी शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार के खेल के बादशाह थे। पार्थ चटर्जी भ्रष्टाचार के पूरे मामले के मास्टरमाइंड थे।

मुखर्जी के वकील ने कोर्ट में दावा किया कि संस्था का सारा काम पार्थ के घर पर होता था। अनंत टेक्सफैब का ऑफिस बेलघरिया फ्लैट में था। उस कंपनी के शेयर ट्रांसफर के लिए इस्तेमाल होते थे। उस कंपनी के सारे अधिकार पार्थ चटर्जी के हाथ में थे।

बता दें, 9 महीने के लंबे समय के बाद अर्पिता चटर्जी व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश हुई। मुखर्जी ने कहा कि बेलघरिया के फ्लैट में अनंत टेक्सफैब का पंजीकृत कार्यालय था। मेरे साथ अनंत टेक्सफैब का कोई रिश्ता नहीं है।

मुझे अनंत टेक्सफैब के शेयर ट्रांसफर करने के लिए इस्तेमाल किया गया था। अपने फ्लैट से बड़ी रकम की बरामदगी के बारे में अर्पिता ने कहा, विभिन्न संगठनों में पैसा पार्थ चटर्जी का है, मेरा नहीं। ईडी की जांच भी ऐसा ही कह रही है। बरामद नकदी और आभूषण भी अनंत टेक्सफैब के हैं। ईडी की जांच में यह खुलासा हुआ था।

अर्पिता के बयान पर आधारित अन्य मामलों का जिक्र करते हुए उनके वकील ने कहा, मेरा मुवक्किल लाभार्थी नहीं था। कमल सिंह भूतोरिया, मृण्मय मालाकार व मनोज जैन माना जाता है कि विभिन्न संगठनों के निदेशक थे, लेकिन उन्हें छूट दी गई थी- तो मेरे मुवक्किल के साथ ऐसा क्यों नहीं हुआ ?

हालांकि, ईडी के वकील ने अर्पिता की जमानत का विरोध किया और परोक्ष रूप से बताया कि गिरफ्तारी से पहले अर्पिता का बुजुर्ग मां से कोई संपर्क नहीं था। ईडी के वकील ने कहा, वे कह रहे हैं कि पार्थ राजा हैं, लेकिन उन्हें तय करना है कि वह पार्थ को डिफेक्ट क्वीन कहेंगे या काकू।

ईडी के वकील ने एलआईसी का जिक्र करते हुए कहा, कहा जा रहा है कि पार्थ और अर्पिता के बीच कोई संबंध नहीं है। लेकिन एलआईसी के फॉर्म पर दोनों के हस्ताक्षर हैं।

बता दें, गिरफ्तारी से पहले अर्पिता के फ्लैट पर छापा मारा गया था, जिसमें भारी मात्रा में नकदी और जेवरात बरामद किए गए थे। ईडी के वकील ने कहा कि अर्पिता कोई स्पष्टीकरण नहीं दे सकीं। अर्पिता भ्रष्टाचार में शामिल नहीं थीं तो पैसा उनके फ्लैट में कैसे चला गया।

all india TMCed cbifemale friend Arpita MukherjeeFormer Education Minister Partha Chatterjeeletes news of west bengal