छप्पर फाड़ खुशियां: हुआ एक साथ 3 बेटो का जन्म

प्री-मेच्योर डिलीवरी थी

डूंगरपुर। कभी-कभी भगवान जब किसी को सुख देते हैं तो छप्पर फाड़कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के डूंगरपुर जिले से सामने आया है। यहां तीन बेटियों की मां बेटे की चाह में गर्भवती हुई और एक साथ तीन बेटों को जन्म दिया है। जब यह खबर बच्चों की मां समेत परिवार के बाकी लोगों तक पहुंचा तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

यह भी पढ़े :  आसनसोल भगदड़ः बीजेपी पार्षद अमित तुलसियान गिरफ्तार

ज्ञात रहे कि प्री-मेच्योर डिलीवरी होने के कारण तीनों नवजात बच्चों की तबीयत खराब हो गई थी। इसलिए उन्हें अस्पताल के ही मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया था, लेकिन अब ये तीनों बच्चे ठीक हैं और उन्हें घर भी भेज दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार मामला डूंगरपुर जिले के सांगवाड़ा क्षेत्र का है।

सांगवाड़ा के पंडित दीनदयाल उपाध्याय सरकारी अस्पताल में एक महिला ने एक साथ तीन बेटों को जन्म देकर सबको चौंका दिया। ज्ञात रहे कि इससे पहले भी महिला की 3 बेटियां हैं। महिला ने चौथे बच्चे को सिर्फ बेटे की चाहत में जन्म दिया था, लेकिन ईश्वर ने उसकी सुनी और उसे इस बार एक या दो नहीं बल्कि एक साथ तीन बेटे दे दिए। अब मां और बच्चे दोनों ही सही सलामत हैं। डॉक्टरों की देखरेख के बाद बच्चों और गर्भवती महिला को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

प्री-मेच्योर डिलीवरी थी

अस्पताल के प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉक्टर ने बताया कि हीरा खेड़ी पिंडावल निवासी 29 वर्षीय इस महिला की पहले से तीन बेटियां हैं, लेकिन बेटे की चाहत में बादू फिर से गर्भवती हो गई। उनका इलाज सांगवाड़ा अस्पताल में चल रहा था।

बडू को प्रसव पीड़ा होने पर सागवाड़ा अस्पताल के महिला एवं बाल रोग प्रकोष्ठ में भर्ती कराया गया था। यहां उसने एक साथ तीन पुत्रों को जन्म दिया। डॉक्टर इस्माइल ने बताया कि बादू की डिलीवरी प्री-मेच्योर थी। इससे तीनों नवजात काफी कमजोर थे। पर अब सब ठीक है और मां और बच्चे घर जा चुके हैं।

तीनों बच्चे स्वस्थ होकर घर पहुंचे

उसके बाद नवजातों को एसएनसीयू (स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट) में भर्ती कर उनका इलाज शुरू किया गया। डॉक्टरों और स्टाफ की पूरी कोशिश से तीनों बच्चों का सही इलाज हुआ और आज वे स्वस्थ हैं। दूसरी ओर  बादू जब तीन बेटों के साथ घर पहुंची तो वहां जश्न का माहौल है। तीन बेटों को एक साथ देखकर परिवार बहुत खुश है।

3baby boy born newsDungarpurRAJESTHAN