मोयना में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष की हत्या को लेकर तनाव

पीड़ित परिवार ने भुनिया की हत्या की सीबीआई जांच की मांग

पूर्व मिदनापुर : पूर्व मिदनापुर जिले के मोयना में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष की हत्या के खिलाफ बुधवार सुबह से 12 घंटे के बंद के आह्वान पर तनाव जारी रहा।

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) समर्थित गुंडों ने विजय कृष्ण भुनिया की हत्या कर दी। हालांकि, टीएमसी ने दावा किया है कि हत्या स्थानीय अंदरूनी कलह के चलते हुई है।

बुधवार सुबह बीजेपी समर्थकों ने सड़क जाम कर और टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन शुरू किया। कई स्थानों पर दुकानदारों को जबरन बंद कर दिया गया। कई स्थानों पर आंदोलनकारियों ने पुलिस वाहनों की आवाजाही को रोकने के लिए रास्ते को बंद कर दिया।

इसकी सूचना मिलले के बाद तमलुक के अनुमंडल पुलिस अधिकारी फोर्स के साथ मोयना पहुंचे। जिसके बाद पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी।

मोयना के बीजेपी विधायक अशोक डिंडा ने खुद एक स्थान पर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। उनका मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों के साथ बहस भी हो गया।

बीजेपी विधायक डिंडा ने मीडियाकर्मियों से कहा, हमारे बूथ अध्यक्ष का शव बरामद हुए लगभग 36 घंटे बीत चुके हैं। पुलिस ने अभी तक इस संबंध में एक भी गिरफ्तारी नहीं की है।

इसके बजाय, पुलिस हत्यारों को बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारियों ने उनके शांतिपूर्ण आंदोलन का विरोध करने का प्रयास कर तनाव भड़काया है।

मृतक की पत्नी तुम्पा भुनिया ने आरोप लगाया कि उसे और परिवार के अन्य सदस्यों को टीएमसी के कार्यकर्ताओं से लगातार धमकियां मिल रही हैं, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई करने से हिचक रही है।

इस बीच, पीड़ित परिवार ने भुनिया की हत्या की केंद्रीय जांच ब्यूरो से (सीबीआई) जांच की मांग करते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट में एक याचिका लगाई है। परिजनों ने केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने की भी मांग की है।

LETES NEWS OF CONGRESSLETEST NESW OF WEST BENGALletest news of kolkata high courtletest news of moyna