27 दिसंबर को होगा टेट पास अभ्यर्थियों का साक्षात्कार

200 उम्मीदवारों को बुलाया गया है..

कोलकाता : पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन ने पहले चरण के साक्षात्कार की तीथी घोषित कर दी है। पहले चरण का साक्षात्कार और ऐप्टीट्यूड टेस्ट 27 दिसंबर को बोर्ड की देखरेख और निगरानी में होगा।

बोर्ड के उप सचिव पार्थ कर्माकर ने इस पर बयान देते हुए कहा कि ‘पहले चरण में 200 उम्मीदवारों को बुलाया गया है’। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘हमने उन लोगों से आवेदन मंगाया है जिन्होंने 2015 और 2021 में आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में पास किया था। इसके अलावा अधिसूचना के बाद 2014 एंव 2017 में पास लोगों को भी बुलाया जा रहा है’।

हालांकि कितनी रिक्तियां हैं इसकी जानकारी बाद में दी जाएगी। 2020 के बाद सरकार सहायक प्राप्त प्राथमिक विद्यालयों में यह पहली भर्ती है। साक्षात्कार में पारदर्शिता के लिए वीडियो रेकॉर्डिंग की जाएगी।

उम्मीदवारों की सूची और क्या लेकर आना है, इसकी जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। गौरतलब है कि बोर्ड ने 22 अक्टूबर को 2014 और 2017 की टीईटी में शामिल अभ्यर्थियों से साक्षात्कार के लिए आवेदन करने को कहा था।

आपको बताते चलें कि साल्ट लेक के करुणामयी में कल दो बार टेट परीक्षा में पास छात्र आंदोलन कर रहे थे। पुलिस ने उनको जबरदस्ती हटा दिया। हटाने के कुछ घंटे बाद ही सरकार ने साक्षात्कार के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

दूसरी तरफ टीईटी 2014 के उम्मीदवारों ने यह मांग की कि उन्हें एक और साक्षात्कार में शामिल हुए बिना भर्ती किया जाए। इसके इतर टीईटी 2017 के उम्मीदवारों ने इस मांग का विरोध किया है। उन्हें लग रहा है कि 2014 के अभ्यर्थियों की बात मान ली गई तो सभी रिक्तियाों को 2014 के उम्मीदवारों से भर दिया जाएगा।

Primery TeachertetWEST BENGAL