सरहद पार वाली सीमा ने पाकिस्तान छोड़ भारत को लगाया गले

मालिक ने तो इंसान को इंसान बनाया, हमने उसे हिन्दू या मुसलमान बनाया। कुदरत ने तो बख्शी थी हमें एक ही धरती, हमने कहीं भारत कहीं ईरान बनाया।।

दिल्ली। ये उक्त पंक्तियां अपने प्यार को पाने के खातिर पाकिस्तान से हिंदुस्तान पहुंचीं सीमा हैदर पर फब रही है…इन दिनों सुर्खियों में हैं सीमा हैदर.. सीमा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में रह रही हैं। वह अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद जमानत पर बाहर हैं। उन्होंने कहा कि मैंने पूरे दिल से भारतीय संस्कृति को अपना लिया और पाकिस्तान वापस लौटना नहीं चाहती।

सीमा पाकिस्तान की एक महिला हैं और उन्हें सचिन से प्यार हो गया। बता दें कि दोनों के दिल 2019 में मोबाइल गेम के दौरान मिले। अपने प्रेमी के साथ रहने के लिए सीमा अवैध रूप से नेपाल के रास्ते भारत में एंट्री कीं और वह अपने बच्चों और सचिन के साथ ग्रेटर नोएडा में एक अपार्टमेंट में रहने लगीं।

सीमा को नेपाल के रास्ते बिना वीजा के अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में 4 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। उनकी मदद करने के आरोप में सचिन को भी गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, दोनों जमानत पर बाहर हैं।

सीमा की पाकिस्तान लौटने की कोई इच्छा नहीं है, क्योंकि उनका मानना ​​है कि अगर वह वापस गईं तो उन्हें मार दिया जाएगा। सीमा ने बताया कि उनका पहला पति गुलाम हैदर 2020 से उनकी जिंदगी से गायब है। जिस वक्त सीमा और सचिन का रिश्ता परवान चढ़ा, सीमा का पति गुलाम काम के सिलसिले में सऊदी अरब में था।

2019 में मोबाइल गेम खेलते-खेलते दोनों को प्यार हो गया था। फिर क्या था भारत आने की कोशिश शुरू हुई, बार-बार वीजा की अपील खारिज होने के बाद में नेपाल का रास्ता अपनाया गया ।  मार्च 2023 में दोनों नेपाल में मिले फिर 7 दिन तक नेपाल में दोनों साथ रहे और काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी रचा ली और गोरखपुर के रास्ते नोएडा पहुंचीं।

अब सीमा को सचिन से इस कदर प्यार है कि उन्होंने चिकन बिरयानी तक को अलविदा कह दिया। कभी शौक से चिकन बिरयानी का जायका लेने वालीं सीमा अब सचिन के लिए शाकाहारी हो चुकी हैं। वो इसलिए क्योंकि सचिन के घर में लहसुन तक नहीं खाया जाता है। सीमा अब तुलसी जी की पूजा करती हैं। वह गले में सचिन के नाम का मंगलसूत्र और मांग में सिंदूर भी लगा रहीं।

मीडिया से बातचीत के दौरान सीमा हैदर ने कहा कि मैं बिल्कुल पाकिस्तान नहीं जाऊंगी। इसके साथ ही उन्होंने अपने पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर के बारे में कहा कि वो मुझे धमकी देते हैं। वो तलाक की बात करते हैं ऐसे में जब मैं वापस जाऊंगी तो क्या वो मुझे छोड़ देंगे। मैं मर जाऊंगी लेकिन पाकिस्तान वापस नहीं जाऊंगी। सीमा ने कहा कि मैं सचिन के साथ बहुत खुश हूं और वो मेरे बच्चों का गुलाम हैदर से ज्यादा ध्यान रखेगा। यहां की सरकार भी मेरा समर्थन कर रही है। पूरा भारत मेरे साथ है।

 

pakistanisachinseema haiderseema sachin love story