कुत्ते के कान और पूंछ को काटकर खा गया शराबी

कुत्ते के दो बच्चों के कान और पूंछ को काटकर नमक लगाकर खा गया शराबी

लखनऊ ।  उत्तर प्रदेश के बरेली में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। एक शराबी ने कुत्ते के दो बच्चों के कान और पूंछ को काटकर नमक लगाकर शराब के साथ खा लिया है। बता दें कि कुत्ते के एक बच्चे का कान काटा गया जबकि दूसरे बच्चे की पूंछ काटकर अलग कर दी गई। इस हैवानियत भरी खबर को जिसने भी सुना उसकी रूह कांप गईं और सबने दाँतों तले उंगली दबा ली।

यह भी पढ़े :  क्या Shah Rukh Khan की फिल्म ‘पठान’ पर लगेगी रोक !

घायल पिल्ले (कुत्ते का बच्चा) का इलाज चल रहा है जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इस मामले में आरोपी के खिलाफ थाने में केस भी दर्ज कर लिया गया है।

बिल्ली ने खा लिया पड़ोसी का मुर्गा- ऐसा तो हमने सुना था पर जिंदा पिल्ले को खा जाना ये घटना पहली बार सुनने को मिली है। घटना फरीदपुर थाना क्षेत्र के एसडीएम कॉलोनी की बताई जा रही है जहां एक शराबी ने कुत्ते के बच्चे के कान और पूंछ का इस्तेमाल शराब के चखने के रूप में किया और उसे काटकर नमक के साथ खा गया।

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में मुकेश वाल्मीकि और एक अन्य व्यक्ति ने साथ में बैठकर शराब पी और शराब के नशे में दो कुत्ते के बच्चों के साथ यह अमानवीय व्यवहार किया। इसके बाद पीपल फॉर एनिमल संस्था के सदस्य धीरज पाठक की ओर से फरीदपुर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पशु क्रूरता अधिनियम के तहत आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

कुत्ते के बच्चे के साथ जब इस अमानवीय और घिनौनी हरकत की जानकारी एसएसपी अखिलेश चौरसिया तक पहुंची तो उन्होंने तुरंत ही जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए। इसके साथ ही आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं।

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि इससे पहले भी बरेली जिले में पशु क्रूरता से जुड़े हुए कई अन्य मामले भी सामने आ चुके हैं। इससे पहले आईवीआरआई में चूहे का पोस्टमार्टम किया गया था जिसमें एक आरोपी व्यक्ति ने चूहे की पूंछ में पत्थर बांधकर नाले में डुबोकर मारने की कोशिश की थी। इसके बाद कुत्ते के बच्चों को पत्थर से कुचल कर हत्या करने वाला मामला सामने आया था। अब कुत्ते के बच्चे की पूंछ और कान का इस्तेमाल चखने के रूप में किया गया है। यह सब देखकर लोग यही कह रहे हैं कि जहां इंसान- इंसान को खा रहा है, वहां जानवर की चिंता कौन करे।

barellydog attackup