राजभर के मंत्री बनने का समय आ गया

लखनऊः लोकसभा चुनाव की घोषणा होने में बस कुछ दिन का वक्त बचा हुआ है। आचार संहिता लगने से पहले बीजेपी उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार आज कर सकती है। इस विस्तार पर सभी की नजरे बनी हुई है। पिछले कई महीनों से इसका इंतजार किया जा रहा था।
मंत्रिमंडल के विस्तार में बीजेपी की सहयोगी दलों को शामिल किया जायेगी। जिसमें सबसे बड़ा नाम सुभासपा के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर का रहने वाला है। इसके अलावा भाजपा एमएलसी दारा सिंह चौहान का भी नाम शामिल है और INDIA ब्लॉक छोड़कर हाल ही में NDA में शामिल हुई जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल भी इस मंत्री मंडल विस्तार में जगह बना सकती है।
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज शाम को लखनऊ लौट रही हैं, सूत्र बताते हैं कि जिसके बाद राजभवन में शाम 5 बजे शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया जा सकता है। ये विस्तार छोटा होने वाला है जिसमें 4 संभावित मंत्रियों को मुख्यमंत्री आवास बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि ओमप्रकाश राजभर, अनिल कुमार, दारा सिंह चौहान और सुनील शर्मा को फोन जा चुका है। साहिबाबाद से भाजपा विधायक सुनील शर्मा के भी मंत्री बनने के कयास लगाए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें फोन चला गया है। सूत्रों के मुताबिक 3 बजे राजभवन पहुंचने के लिए कहा गया है। सुनील शर्मा दिल्ली से लखनऊ आएंगे। बीजेपी ने इस छोटे मंत्रिमंडल विस्तार में भी सामाजिक समीकरण बैठाने की कोशिश की है। दो ओबीसी, एक दलित और एक ब्राह्मण मंत्री होंगे।
कैबिनेट विस्तार में बीजेपी के जिस विधायक सुनील शर्मा का नाम भी सामने आ रहे है। उन्होंने दो लाख 14 हजार 386 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से अपने विरोधी को हराया था। इसके बाद उनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया था।
आपको बता दें कि राजभर काफी समय पहले एनडीए में शामिल हो गए थे. वह बीजेपी आलाकमान से भी मिल चुके हैं, लेकिन अबतक उन्हें यूपी सरकार में मंत्री नहीं बनाया गया। मंत्री नहीं बनाए जाने को लेकर वह कई बार खुलकर नाराजगी भी जता चुके हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि जब तक मैं राजपाठ नहीं ले लेता तब तक मैं होली नहीं मनाऊंगा। हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान पर सफाई भी दी। हालांकि राजभर ने कहा है कि सीएमओ से उन्हें अभी तक फोन नहीं आया है।

bjpChief Minister Yogi Adityanathom prakash rajbharuttar pradesh