Jharkhand के कुमारडुंगी में बड़ा हादसा : गहरी नींद सो रहे बच्‍चों पर भरभराकर गिरी दीवार, 2 मासूमों की मौत; 4 घायल

पश्चिमी सिंहभूम जिले के कुमारडुंगी में दर्दनाक हादसा

पश्चिमी सिंहभूम : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के कुमारडुंगी प्रखंड अंतर्गत अंधारी पंचायत के टोला पांडुसाई में बुधवार की रात करीब 10:30 बजे बड़ा हादसा हो गया।इस हादसे में गहरी नींद में सो रहे दो मासूम बच्चों पर कच्ची दीवार और ईंट गिरने से मलबे में दबकर मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए।

 

इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र ले जाने के दौरान मौत :

जानकारी देते हुए देवानंद पान ने बताया कि मैं अपने घर के आंगन में अपने दो बच्चों एवं दो छोटे भाई ओनामानो के पुत्र 7 वर्षीय मुन्ना पान एवं जगदीश पान के 8 वर्षीय पुत्र शिवा पान के साथ सो रहा था। बुधवार की रात 10:30 बजे अचानक मेरे घर की निर्माणाधीन चहारदीवारी का मलबा हम सभी के ऊपर गिर गया, जिससे हम सभी दब गये। मलबा गिरने की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग आये और किसी तरह हमें बाहर निकाला। इसके बाद हमलोग को 108 एंबुलेंस से कुमारडुंगी सीएचसी ले गये, जहां उपस्थित चिकित्सक ने शिवा पान को मृत घोषित कर दिया। वही मुन्ना पान को चाईबासा रेफर कर दिया गया। सदर में मुन्ना पान को मृत घोषित कर दिया गया।मैं और मेरे दो बच्चे भी घायल हुए हैं, उनका इलाज किया गया है, हम तीनों अब खतरे से बाहर हैं। गांव में शोक का माहौल है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

शरीर का एक-एक अंग टूटकर हुआ चूर :

वहीं परिजनों ने बताया कि शिवा पान के शरीर का एक-एक अंग टूटकर चूर हो गया है। दोनों के मुंह से काफी खून निकल रहा था। घायलों में देवानंद पान, सुनीता पान, सोमनाथ पान और अर्जुन पान शामिल हैं। समाचार लिखे जाने तक कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है। मृतक के परिजनों ने कहा कि मासूम बच्चों की अचानक हुई मौत पर सरकार को मुआवजा देना चाहिए।

2 innocent people died; 4 injuredjharkhandMajor accident in KumadungiWest Singhbhum