दुल्हनों की पहली पसंद बने ये नए ट्रेंडी एथनिक लहंगे

ब्राइड्स (दुल्हन) आजकल अपने शादी के आउटफिट के डिजाइन्स में नए-नए ऑप्शन और ट्रेंड को तलाश रही हैं

डेस्क/कोलकाता।  शादी हर लड़की का ख्वाब होता है शायद ही कोई लड़की हो जो अपनी शादी में खूबसूरत न दिखना चाहती हो। ऐसे में ब्राइड्स (दुल्हन) आजकल अपने शादी के आउटफिट के डिजाइन्स में नए-नए ऑप्शन और ट्रेंड को तलाशने की कोशिश कर रही हैं।

यह भी पढ़े : रांची सदर अस्पताल में हुआ मॉक ड्रिल

इसी सिलसिले में इस साल के वेडिंग फैशन में एम्बेलिश्ड से लेकर एलिगेंट पेस्टल डिजाइन वाले ब्राइडल लहंगे देखने को मिले हैं। इसके साथ-साथ कई मिरर वर्क वाले लहंगों को भी दुल्हनों ने खूब पसंद किया है। आईए जानते हैं कि इस साल ब्राइडल लहंगे में कौन-कौन से ट्रेंड देखने को मिले।

फैब्रिक प्रेफरेंस (fabric preference)

ऑर्गेंजा अभी एक अत्यधिक फैशनेबल और ट्रेंडी फैब्रिक माना जा रहा है। इसमें शाइनिंग शीयर है, जो पारंपरिक और इंडियन एस्थैटिक्स का कॉम्बिनेशन होता है। वहीं बता दें कि इस साल के नेट आउटफिट्स को सबसे कम पसंद किया गया।

जाने किस ट्रेंड को किया गया हाईलाइट

वहीं एक फैशन डिजाइनर ने बताया कि बोल्ड शोल्डर्स के साथ सीजन के ट्रेंड को हाईलाइट किया गया है। जब वेस्टर्न वियर गाउन, एथनिक गाउन और लहंगा नेकलाइन्स की बात आती है, तो बोल्ड शोल्डर्स की हाईलाइट को काफी पसंद किया जाता है। वहीं चिकनकारी के काम को भी काफी पसंद किया गया है।

सीजन के अनुसार ट्रेंड

दरअसल हर मौसम का अपना एक पैटर्न होता है। बसंत के मौसम में लोग अपनी शाम के आउटफिट के लिए पेस्टल टोन और शिमर वर्क पसंद करते हैं। लोग अपने दिन के पहनावे के लिए कम ज्वेलरी के साथ रेशम वर्क वाली ड्रेस पहनना पसंद करते हैं। इस साल ऑटम विंटर के लिए अधिक टील ब्लू और रॉयल पर्पल रंग देखे हैं। वहीं दूसरी ओर लोग ओपेक टोन में हैंड निडल वर्क को बेहद पसंद कर रहे हैं। इसमें मिंट ग्रीन, सी ग्रीन, बेबी पिंक और बेबी ब्लू के हल्के टोन वाली ड्रेस शामिल हैं।

कढ़ाई वाले लहंगे

इसके अलावा, ब्राइड्स को कढ़ाई वाले लहंगे भी पसंद आ रहे हैं। सिर्फ साल 2022 ही नहीं  बल्कि आने वाले साल में भी इस ट्रेंड के छाए रहने की उम्मीद है। गौरतलब है कि 80 के दशक का इंडियन एथनिक अब धीरे-धीरे फैशन ट्रेंड बनता जा रहा है। ऐसे में मशीन कढ़ाई में बहुत सारी डोरी, गोटा और यहां तक कि मिरर वर्क पसंद किया जा रहा है।

These new trendy ethnic lehengas became the first choice of brides