यह जनता की नहीं, कांग्रेस की हार है: ममता

कट गए 12 प्रतिशत वोट

कोलकाता, सूत्रकार : तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी इंडिया गठबंधन के घटक दलों के निशाने पर आ गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्पष्ट रूप से कहा कि यह जनता की हार नहीं है, बल्कि कांग्रेस की हार है। उन्होंने गठबंधन दलों को साथ मिलकर काम करने की सलाह दी। इंडिया गठबंधन के आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी के राज्यों के चुनाव में उम्मीदवार उतारे जाने पर सीएम ने नाराजगी जाहिर की।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम गलतियों से सीखेंगे। गठबंधन दल ने कांग्रेस का 12 फीसदी वोट काट दिया है। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि चुनाव में लोकतंत्र ध्वस्त हो गया। ममता बनर्जी ने सीट बंटवारे का जिक्र किया और कहा कि उन्होंने पहले ही इसके लिए सुझाव दिए थे। यह वोट काटने की राजनीति है।

सीट बंटवारा हुआ तो नहीं जीतेगी बीजेपी

पश्चिम बंगाल की सीएम ने विधानसभा में बोलते हुए किसी विशेष दल का नाम लिए बगैर कहा कि छोटी पार्टियां बीजेपी के लिए काम कर रही हैं। ये बीजेपी की जीत नहीं है। यह केवल अभियान नहीं है। कोई रणनीति नहीं थी। सिर्फ तकनीक से काम नहीं चलेगा। सीएम ने कहा कि हमें गलतियों से सीखना चाहिए। अगर सीट बंटवारा हुआ तो 2024 में बीजेपी वापस नहीं आएगी। यहां वे लड्डू बांट रहे हैं, दिल्ली के लड्डू के बारे में क्या? सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि जो चोर होते हैं, वो तो चोर ही चिल्लाते हैं। बीजेपी हमें क्रॉस अटैक की धमकी दे रही है। आप कुछ नहीं कर सकते। मैं बीजेपी को चुनौती देती हूं।

CM of West BengalWest Bengal Chief Minister Mamata Banerjeeकांग्रेस की हार हैपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीपश्चिम बंगाल की सीएमविधानसभा चुनाव 2023