अब की बार सीएम ममता ने दिया शरद पवार को झटका

माजिद मेनन शामिल हुए टीएमसी में

कोलकाता/नई दिल्ली : 2024 में लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले ही सभी दल अपनी-अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर रहे हैं। ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस भी इस मामले में बिल्कुल पीछे नहीं रहना चाहती हैं। अपने जनाधार को बढ़ाने के लिए ममता बनर्जी की पार्टी लगातर पड़ोस के राज्यों में और कई दलों के बड़े-बड़े नेताओं को अपने पाले में ला रही है। अब इसी कड़ी में एक बार फिर ममता बनर्जी ने शरद पवार की पार्टी में बड़ा सेंध लगाते हुए पूर्व राज्यसभा सांसद और देश के नामी वकील माजिद मेनन को टीएमसी में शामिल करा लिया है।

तृणमूल के कई नेता रहे मौजूद
बुधवार को पूर्व सांसद माजिद मेनन ने तृणमूल के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन और वरिष्ठ लोकसभा सांसद सौगत राय की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हुए हैं। हालांकि इसका ऐलान मंगलवार को ही किया गया था कि कोई बड़ी हस्ती टीएमसी में शामिल होने जा रही हैं। लेकिन नाम का खुलासा नहीं हो सका था। लेकिन आज माजिद मेनन का टीएमसी में शामिल होना टीएमसी के लिए बड़ा कुछ हासिल करने जैसा है।

एनसीपी से रह चुके हैं सांसद
माजिद मेनन बीजेपी के सबसे बड़े आलोचकों में से एक रहे हैं। 2014 से लेकर 2020 तक वे एनसीपी की तरफ से राज्यसभा के सदस्य रहे। उन्हें कानून मंत्रालय की स्थायी समिति का सदस्य भी बनाया गया था। हालांकि राज्यसभा से विदाई के बाद भी वे लगातार एनसीपी से जुड़े रहे हैं और मोदी सरकार की कठोर आलोचना करते रहे हैं। लेकिन अचानक शरद पवार का साथ छोड़ टीएमसी में शामिल होने का उनका फैसला राजनीतिक पंडितों को भी चौका रहा है। तृणमूल में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि ‘देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए भाजपा को हराना चाहिए।’

क्या कहा माजिद मेनन ने…
टीएमसी में शामिल होने के बाद उन्होंने ममता बनर्जी की तारीफ भी की है। उन्होंने कहा है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी ने जिस प्रकार से भाजपा को हराया है वो काबिले तारीफ।

bjpNCPTMC