संदेशखालीकांड में तीन और गिरफ्तार, गिरफ्तार लोगों की संख्या हुई सात

ईडी ने दावा किया है कि घटना के दिन शाहजहां घर पर ही था

कोलकाता, सूत्रकार : पुलिस ने संदेशखालीकांड में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार सुबह उत्तर 24 परगना के कनमारी और सरबेरिया इलाकों में तलाशी के बाद अनारुल मोल्ला, अजीजुल शेख और हाजिनूर शेख को गिरफ्तार किया। इस घटना में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। लेकिन इस हमले के 11 दिन बाद भी मुख्य आरोपी शाहजहां शेख अभी तक फरार है।

गौरतलब है कि ईडी ने पांच जनवरी को संदेशखाली में तृणमूल नेता शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी की थी। वहां उन्हें न सिर्फ विरोध का सामना करना पड़ा था, बल्कि उन पर हमला भी किया गया था जिससे तीन अधिकारियों को चोटें आई थीं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

ईडी ने दावा किया कि शाहजहां के घर के सामने 800 से 1000 लोग जमा हुए थे। सभी तृणमूल नेता के चाहने वाले हैं। इस घटना में संदेशखाली नैजाट थाने में तीन प्राथमिकी दर्ज की गई थी। घटना के बाद से शाहजहां का पता नहीं चल पाया है।

ईडी ने दावा किया है कि घटना के दिन शाहजहां घर पर ही था। वह पिछले दरवाजे से भाग गया था। हालांकि अब उसने सोमवार को अपने वकील के माध्यम से कलकत्ता उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

वकील की मार्फत शाहजहां ने हाईकोर्ट से कहा कि वह संदेशखाली के मामले में अपनी बात रखना चाहता है। लेकिन हाईकोर्ट पुलिस को जोरदार फटकार लगाते हुए शाहजहां शेख सहित बाकी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का सख्त आदेश दिया था।

Enforcement DirectorateThree more arrested in Sandeshkhalik incidentप्रवर्तन निदेशालय