आसमान से बरस रही आग के कारण इस प्रदेश के तीन लोग मरे

बिहार में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। सूरज सुबह से ही आग उगलने लगता है। राज्य में ऐसे कई जिले हैं जहां का तापमान 44 डिग्री को पार कर गया है। भीषण गर्मी और हीट वेव ने लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। हर दिन कई लोग हीट वेव की चपेट में आकर बीमार पड़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान इस भयानक गर्मी की चपेट में आकर राज्य में 6 लोगों की मौत हो गई है। गोपालगंज, भागलपुर और मुंगेर में लू के कारण कई लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं लू की चपेट में आने से भागलपुर के घोघा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर ही एक यात्री की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर यात्री मनोज पोद्दार ट्रेन पकड़ने के लिए 3.30 बजे के आसपास घोघा रेलवे स्टेशन पहुंचा था। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि जिस समय यात्री स्टेशन पहुंचा था वो पसीने से बुरी तरह लथपथ था। स्टेशन पहुंचकर वो सीट पर बैठ गया। 3.40 पर प्लेटफार्म नंबर 2 पर इंटरसिटी एक्सप्रेस आ गई। मनोज ट्रेन में चढ़ने के लिए जैसे ही खड़ा हुआ तो वो अचानक ही गिर गया और उसकी मौत हो गई। वहीं यात्री की मौत की सूचना मिलने पर रेलवे पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और फौरन उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक मनोज मुंगेर का रहने वाला था।

बता दें कि इस समय आसमान आग उगल रहा है। वहीं तेज लू लोगों की मौत का कारण बन रही है। मुंगेर के मंझगांय गांव के रहने वाले उमेश चौधरी की मौत भी लू लगने के कारण हो गई। 55 वर्षीय उमेश पेशे से पुजारी थे। वहीं बांका अमरपुर प्रखंड में गर्मी के कारण 5 लोगों की तबीयत खराब हो गई है। पांचो को गंभीर हालत में भागलपुर रेफर कर दिया गया है।

 

bihar weathertoday temperature in biharweather in bihar today