एसजेएमएम के तीन उग्रवादी गिरफ्तार, एक रायफल बरामद

लातेहार: पुलिस ने उग्रवादी संगठन एसजेएमएम के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके पास से एक रायफल बरामद किया। एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की गयी। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संतोष कुमार मिश्रा ने प्रेस वार्ता कर पूरी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि चंदवा थाना क्षेत्र के हाईस्कूल के पास पहले गैंगस्टर गोपाल सार्क शूटर के नाम से धमकी भरा पोस्टर चिपकाया गया था। स्थानीय दुकानदारों, ठेकेदारों और व्यवसायियों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

तब चार दिसंबर को आपराधिक प्रवृति के कुछ लोग यहां किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने और फिर से पोस्टर चिपकाने के लिए जमा हो रहे थे। जब एसपी को सूचना मिली तो कार्रवाई का आदेश दिया। इसके लिए पुअनि नारायण यादव के नेतृत्व में टीम गठित की गयी।

टीम ने छापेमारी कर राहुल कुमार सिंह और सुनील भुईयां (दोनों चेटर, चंदवा) को गिरफ्तार कर लिया। इनकी निशानदेही पर मिथुन यादव (सियानी, चंदवा) को गिरफ्तार किया। इन तीनों की निशानदेही पर पुलिस ने एक 0.303 रायफल बरामद किया। उन्होंने बताया कि तीनों प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन एसजेएमएम के सदस्य हैं।

संगठन के कमांडर राजेश सिंह (चिरो, चंदवा) और प्रदीप गंझू (बुल्हु, चंदवा) के कहने पर यहां पोस्टर चिपकाये थे। फिर पोस्टर चिपकाने और घटना को अंजाम देने आये थे।

पुलिस ने इनके पास से गैंगस्टर गोपाल सार्क शूटर के नाम से धमकी भरा दो पोस्टर और 17 प्रिंटेड सादा पोस्टर बरामद किया। छापेमारी टीम में पुअनि नारायण यादव, पुअनि चंदवा दिव्य प्रकाश, पुअनि लातेहार धमेद्र कुमार महतो और दिवाकर धोबी समेत सशस्त्र बल के जवान थे।

 

#एसजेएमएम के तीन उग्रवादी गिरफ्तारएक रायफल बरामद